A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत-नेपाल के रिश्ते कितने मजबूत? सिर्फ 30 मिनट के लिए खुले पुल ने बता दी सारी सच्चाई

भारत-नेपाल के रिश्ते कितने मजबूत? सिर्फ 30 मिनट के लिए खुले पुल ने बता दी सारी सच्चाई

 भारत-नेपाल के रिश्ते हजारों साल पुराने हैं। दोनों देशों के लोगों न सिर्फ रिश्तों बल्कि रोजगार के लिए भी एक दूसरे से जुड़े हैं।

India Nepal Relations Suspension bridge in Dharchula opened for 30 minutes । भारत-नेपाल के रिश्ते कि- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI Suspension bridge in Dharchula opened for 30 minutes

धारचूला. भारत-नेपाल के रिश्ते हजारों साल पुराने हैं। दोनों देशों के लोगों न सिर्फ रिश्तों बल्कि रोजगार के लिए भी एक दूसरे से जुड़े हैं. हालांकि नेपाल की वर्तमान केपी शर्मा ओली सरकार की वजह से दोनों देशों के रिश्ते कुछ तल्ख जरूर हुए हैं, लेकिन ये कड़वाहट दोनों देशों के आम नागरिकों के बीच बिलकुल नहीं है। ये देखने को मिला शनिवार को उत्तराखंड के धारचूला में बने पूल पर, जो दोनों देशों को जोड़ता है।

शनिवार को ये पूल महज 30 मिनट के लिए खोला गया। इस दौरान भारत में फंसे नेपाल के महज 14 नागरिक वापस लौटे और नेपाल में फंसे महज 13 भारतीय वापस लौटे। कुछ नेपाल नागरिक इलाज के लिए भारतीय सीमा में भी आए। आपको बता दें कि लाखों की तादाद में नेपाली नागरिक भारत में रहते हैं, बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक भी नेपाल में रहते हैं। इस वक्त दोनों देशों के रिश्ते कुछ बिगड़े जरूर हैं लेकिन दोनों देशों के आम नागरिकों में आपसी प्रेम आज भी बरकरार है।

Latest India News