A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 5 अप्रैल रविवार रात 9 बजे दीये जलाते समय Indian Army की इस बात का रखें विशेष ख्याल

5 अप्रैल रविवार रात 9 बजे दीये जलाते समय Indian Army की इस बात का रखें विशेष ख्याल

देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या कुल मिलाकर 2902 हो गई है, जबकि 2650 लोग अभी भी इस वायरस से संक्रमित हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 183 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं। देश भर में मरने वालों की संख्या 68 तक पहुंच गई है।

Indian Army- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश को संबोधित किया। अपने इस संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने देशावासियों से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन करने को कहा। पीएम मोदी ने कहा कि रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीये, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

पीएम मोदी की इस अपील का देश में बहुत बड़ी संख्या में लोग पालन करेंगे, लेकिन इंडियन आर्मी ने लोगों को दीये जलाते समय एक बात का खास ख्याल रखने को कहा है। इंडियन आर्मी ने ट्वीट कर कहा, "5 अप्रैल 2020, दिये या कैंडल जलाते वक्त सावधानी बरतें। अपने हाथों को धोने के लिए साबुन का इस्तेमाल करें और इस दौरान बिलकुल भी अल्कोहल बेस्ट सेनिटाइजर का उपयोग न करें। हम मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ेंगे।"

बता दें कि देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या कुल मिलाकर 2902 हो गई है, जबकि 2650 लोग अभी भी इस वायरस से संक्रमित हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 183 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं। देश भर में मरने वालों की संख्या 68 तक पहुंच गई है।

पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को दीये जलाने की बात याद दिलाने के लिए शेयर की अटल जी की ये वीडियो

पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं हैं। इसी खबर के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं। ध्यान रहे कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा। 

Latest India News