A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी की हत्या में ISI का हाथ, किया आतंकी नावेद जट का इस्तेमाल: सूत्र

सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी की हत्या में ISI का हाथ, किया आतंकी नावेद जट का इस्तेमाल: सूत्र

लश्कर आतंकी नावेद जट पिछले दिनों श्रीनगर के अस्पताल से फरार हो गया था। पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। हालांकि, लश्कर ने शुजात बुखारी की हत्या की निंदा की है लेकिन सुरक्षा एजेंसियां मानती हैं कि ये आतंकी संगठन की रणनीति का हिस्सा हो सकता है।

ISI behind Shujaat Bukhari murder: Sources- India TV Hindi सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी की हत्या में ISI का हाथ, किया आतंकी नावेद जट का इस्तेमाल: सूत्र

नई दिल्ली: श्रीनगर में सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी के हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि उस हत्या में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। सूत्रों के मुताबिक इस हत्याकांड में आईएसआई ने कश्मीर हॉस्पिटल से फरार आतंकी नावेद जट का इस्तेमाल किया। लश्कर आतंकी नावेद जट पिछले दिनों श्रीनगर के अस्पताल से फरार हो गया था। पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। हालांकि, लश्कर ने शुजात बुखारी की हत्या की निंदा की है लेकिन सुरक्षा एजेंसियां मानती हैं कि ये आतंकी संगठन की रणनीति का हिस्सा हो सकता है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने बाइक सवार उन लोगों की तस्वीरें जारी कीं जिन पर राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या करने का संदेह है। पुलिस ने लोगों से कहा कि वे इन संदिग्धों की पहचान में मदद करें। इसने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में तीन आतंकवादी दिखाई देते हैं। पुलिस ने कहा कि दो तस्वीरों में तीन लोग मोटरसाइकिल पर जाते दिखते हैं जिन्होंने अपने चेहरे ढके हुए थे।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ये तस्वीरें जारी की हैं। पुलिस को शक है कि इन्हीं बाइक सवारों ने वरिष्ठ पत्रकार बुखारी की हत्या की है। पुलिस ने सूबे की आवाम से अपील की है कि वह इन संदिग्धों की पहचान में मदद करें। पुलिस को इन लोगों पर शक इसलिए है क्योंकि इन्होंने अपने चेहरे ढके हुए थे।

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार एवं राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की गुरूवार को श्रीनगर में उनके कार्यालय के बाहर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनके साथ उनका एक पीएसओ भी मारा गया। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि बुखारी यहां प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे कि तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया।

Latest India News