A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, बारामूला में ग्रेनेड हमले में चार लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, बारामूला में ग्रेनेड हमले में चार लोग घायल

पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक असैन्य नागरिक घायल हो गया।

Jammu and Kashmir: 3 terrorists killed in Pulwama encounter; grenade attack in Baramulla injures 4- India TV Hindi Image Source : PTI पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक असैन्य नागरिक घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज तड़के पुलवामा जिले के टिकन इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। 

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में पहले दो आतंकवादी मारे गए और एक असैन्य नागरिक घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि थोड़ी देर बार मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान की जा रही है।

वहीं एक दूसरी घटना में बारामूला जिले में आतंकवादियों के सुरक्षा कर्मियों के एक वाहन पर ग्रेनेड फेंकने की घटना में चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हमला जिले के पट्टन इलाके के सिंहपोरा में हुआ। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड आज सुबह सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के वाहन की ओर फेंका था, लेकिन उनका निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क किनारे फट गया, जिससे चार लोग घायल हो गए।

इससे पहले 26 नवंबर में श्रीनगर के HMT इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। यह हमला मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर किया गया था। वहीं दो दिन पहले दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठनों से जुड़े 5 लोगों को पकड़ा था। इनमें दो पंजाब के और तीन कश्मीर के हैं। इनके नाम शब्बीर अहम, अयूब पठान, रियाज राठर, गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह हैं। शकरपुर इलाके में इन्हें एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया। इस साल अलग-अलग मुठभेड़ों में करीब 200 आतंकी मारे गए हें।

Latest India News