A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के ताबड़तोड़ 6 हमलों में 13 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के ताबड़तोड़ 6 हमलों में 13 जवान घायल

मंगलवार को पूरे कश्मीर इलाके में 6 जगहों पर आतंकियों ने हमले किए हैं। पुलवामा के अलावा एक हमला पहलगाम के सरनाल में हुआ। वहीं अनंतनाग जिले में रिटायर्ड हाई कोर्ट के पूर्व जज पर भी हमले की खबर है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने इस दौरान रिटायर्ड जज के

kashmir-attack- India TV Hindi kashmir-attack

श्रीनगर: कश्मीर के दक्षिणी हिस्से में मंगलवार रात आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर कई हमले किए जिनमें 13 जवान घायल हो गए। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के चार राइफलें भी लूट ली। कुछ घंटों के भीतर दक्षिणी कश्मीर में चार और उारी कश्मीर में एक हमला हुआ। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने कहा कि इस बात की खुफिया जानकारी थी कि आतंकवादी 17वें रमजान और जंग-ए-बदर (इस्लामी इतिहास की पहली जंग) की वर्षगांठ के मौके पर हमले कर सकते हैं, ऐसे में सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाए गए थे। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

वैद ने कहा, दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के टाल इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक शिविर पर ग्रेनेड फेंका जिसमें 10 जवान घायल हो गये। दूसरा हमला अनंतनाग जिले में हुआ जहां के अंचीदोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक सेवानिवृा न्यायाधीश के आवास पर तैनात सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। इस घटना में दो जवान घायल हो गए।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकवादियों ने वहां तैनात जवानों से चार राइफलें भी लूट लीं। तीसरा हमला पुलवामा के पदगामपोरा इलाके में सीआरपीएफ के शिविर पर हुआ, हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। आतंकवादियों ने पुलवामा थाने पर एक ग्रेनेड फेंका जिसमें एक पुलिसकर्मी को मामूली चोट आई। उारी कश्मीर के सोपोर में आंकवादियों ने एक और हमला किया, लेकिन इस हमले में कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

मंगलवार को पूरे कश्मीर इलाके में 6 जगहों पर आतंकियों ने हमले किए हैं। पुलवामा के अलावा एक हमला पहलगाम के सरनाल में हुआ। वहीं अनंतनाग जिले में रिटायर्ड हाई कोर्ट के पूर्व जज पर भी हमले की खबर है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने इस दौरान रिटायर्ड जज के साथ मौजूद दो सुरक्षा कर्मियों से उनके हथियार भी छीन लिए।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News