A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jharkhand Coronavirus Updates: कोरोना वायरस ने रांची में ली बुजुर्ग की जान, अब तक 2 की मौत

Jharkhand Coronavirus Updates: कोरोना वायरस ने रांची में ली बुजुर्ग की जान, अब तक 2 की मौत

कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को काफी दिनों तक बचाकर रखने वाले झारखंड में अब मामलों में बढ़ोत्तरी होती जा रही है।

Jharkhand Coronavirus Death, Jharkhand Coronavirus Updates, Jharkhand Tablighi Jamaat- India TV Hindi Jharkhand reports second death due to coronavirus, cases at 17 | AP Representational

रांची: कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को काफी दिनों तक बचाकर रखने वाले झारखंड में अब मामलों में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित 65 वर्षीय बुजुर्ग की रविवार तड़के मौत हो गई। इसके साथ ही झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान गंवाने वालों की संख्या 2 हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में 15 अन्य लोग Covid-19 से संक्रमित हैं। 

रांची के सभी मरीज जमात के कार्यक्रम से जुड़े
रिम्स के निदेशक डॉक्टर डी के सिंह ने बताया कि रिम्स में भर्ती किडनी की मरीज एवं कोरोना वायरस से संक्रमित 54 वर्षीय महिला के 8 अप्रैल को भर्ती हुए 65 वर्षीय पति की रविवार तड़के मौत हो गई। उन्हें अपने अन्य परिजनों के साथ संक्रमित पाए जाने के बाद 8 अप्रैल को रिम्स में भर्ती किया गया था। रांची में अब तक कुल 8 संक्रमित मरीज पाए गए हैं और सभी का निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संपर्क रहा है।

8 अप्रैल को हुई थी सूबे की पहली मौत
राज्य में इस संक्रमण से अब तक कुल 2 लोगों की मौत हो गई है। इससे पूर्व 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत बोकारो में 8 अप्रैल को हो गयी थी। वह बोकारो के गोमिया प्रखंड के साड़म गांव का रहने वाला था। इस बुजुर्ग को भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर लौटे व्यक्ति से ही संक्रमण हुआ था। राज्य में संक्रमण से मारे गए 2 लोगों के अलावा अब तक कुल 15 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस प्रकार राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 17 है।

Latest India News