A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में कोरोना वायरस संक्रमण से हुई पहली मौत, 176 मामलों के साथ बना हुआ है दूसरे स्‍थान पर

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण से हुई पहली मौत, 176 मामलों के साथ बना हुआ है दूसरे स्‍थान पर

भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

Kerala's first COVID-19 death. भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के का- India TV Hindi Kerala's first COVID-19 death. भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोची। केरल में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया है। राज्‍य सरकार ने शनिवार को बताया कि कोची में एक अस्‍पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या 20 हो गई है। केरल में कुल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 176 हो गई है और इसके साथ ही सबसे ज्‍यादा संक्रमित मरीजों की संख्‍या के मामले में केरल देश में दूसरे स्‍थान पर है।

सरकारी अस्पताल ने एक बयान में बताया कि एर्नाकुलम के रहने वाले इस व्यक्ति को दुबई से लौटने के बाद 22 मार्च को पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया था। इसमें बताया गया कि उसे न्यूमोनिया के लक्षणों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। बयान में बताया गया है कि उसे दिल की बीमारी तथा उच्च रक्त चाप भी था तथा उसकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी। बुजुर्ग ने सुबह आठ बजे अंतिम सांस ली। बयान के अनुसार, शव परिवार को सौंप दिया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि देश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला केरल से ही सामने आया था और यहां अभी तक इस संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई थी। केरल में 11 कोरोेना संक्रमित रिकवर होकर अपने घर भी लौट चुके हैं।

भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह साढ़े नौ बजे अपने ताजा आंकड़ों में दो और लोगों की कोविड-19 से मौत होने की जानकारी दी है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। अभी तक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो, मध्य प्रदेश में दो, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार, देश में अब भी 775 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 78 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति यहां से चला गया है। कुल संक्रमित 873 लोगों में 47 विदेशी भी शामिल हैं।

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे अधिक 180 मामले सामने आए हैं जिनमें तीन विदेशी नागरिक शामिल हैं। इसके बाद केरल में आठ विदेशियों समेत 176 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में 55 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि तेलंगाना में 10 विदेशियों समेत 48 लोग, राजस्थान में दो विदेशियों समेत 48 लोग, गुजरात में एक विदेशी समेत 45 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के एक विदेशी समेत 45 मामले हैं जबकि दिल्ली में एक विदेशी समेत 39 लोग इस संक्रामक रोग की चपेट में आए हैं।

Latest India News