A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ट्रैक्टर रैली हिंसा के पीछे खालिस्तानियों का हाथ, कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

ट्रैक्टर रैली हिंसा के पीछे खालिस्तानियों का हाथ, कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा के पीछे खालिस्तानियों का हाथ है। लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने यह बड़ा दावा किया है। रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि लाल किले पर झंडा लगाने का प्लान कल रात बना था।

ट्रैक्टर रैली हिंसा के पीछे खालिस्तानियों का हाथ, कांग्रेस नेता का बड़ा दावा- India TV Hindi Image Source : PTI ट्रैक्टर रैली हिंसा के पीछे खालिस्तानियों का हाथ, कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

नई दिल्ली: दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा के पीछे खालिस्तानियों का हाथ है। लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने यह बड़ा दावा किया है।  रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि लाल किले पर झंडा लगाने का प्लान कल रात बना था। दिल्ली में दंगे के पीछे सिख फॉर जस्टिस का हाथ है। उन्होनें कहा कि खालिस्तानियों ने किसान आंदोलन को हाइजैक किया। 

किसान गणतंत्र दिवस परेड (Kisan Republic Day Parade) के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पैरामिलिट्री फोर्सेस (Paramilitary forces) की 15 कंपनियां तैनात करने का फैसला लिया है। स्थिति संभालने के लिए पैरामिलिट्री फोर्सेस यह कंपनियां दिल्ली पुलिस की मदद करेंगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय लगातार दिल्ली में किसानों की हिंसा पर नजर बनाए हुए है। गृह मंत्रालय ने अमित शाह की अध्यक्षता में हाई लेवल बैठक भी की।

गृह मंत्रालय (MHA) ने जानकारी देते हुए बताया कि  सिंघू, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उनके आस-पास के क्षेत्रों में आज रात 11:59 PM तक इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी। दिल्ली मेट्रो ग्रे लाइन पर सभी स्टेशनों के प्रवेश/निकास द्वार बंद हैं। जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश / निकास द्वार बंद हैं। दिलशाद गार्डन, झिलमिल और मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन के प्रवेश/निकास द्वार बंद हैं।

दिल्ली में हुई हिंसा (Farmers violence) को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की। प्रेस विज्ञप्ति में संयुक्त किसान मोर्चा ने लिखा, "आज के किसान गणतंत्र दिवस परेड में अभूतपूर्व भागीदारी के लिए हम किसानों को धन्यवाद देते हैं। हम उन अवांछनीय और अस्वीकार्य घटनाओं की भी निंदा करते हैं और खेद जताते हैं, जो आज घटित हुई हैं तथा इस तरह के कृत्यों में लिप्त लोगों से हम खुद को अलग करते हैं।"

पढ़ें- किसान हिंसा पर आम आदमी पार्टी का आया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

पढ़ें- पुलिस ने किया लाठिचार्ज, लालकिले से प्रदर्शनकारियों को हटाया

पढ़ें- किसान हिंसा: पुलिस की कई गाड़ियों में तोड़फोड़, पुलिस को पीछे हटना पड़ा

पढ़ें- शी जिनपिंग ने दी चेतावनी, युद्ध को लेकर भी दिया बड़ा बयान

Latest India News