A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल के कई इलाकों में भूस्खलन की स्थिति, पाओंटा साहिब में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज

हिमाचल के कई इलाकों में भूस्खलन की स्थिति, पाओंटा साहिब में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बुधवार को मध्यम से लेकर भारी बारिश दर्ज की गई जिससे कुछ इलाकों में भूस्खलन व सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो गई जबकि सभी प्रमुख नदियों व उनकी सहायक नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया।

<p>landslide situation in many areas of Himachal the...- India TV Hindi landslide situation in many areas of Himachal the highest rainfall recorded in Paonta Sahib

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बुधवार को मध्यम से लेकर भारी बारिश दर्ज की गई जिससे कुछ इलाकों में भूस्खलन व सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो गई जबकि सभी प्रमुख नदियों व उनकी सहायक नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया। (थाईलैंड: 12 बच्चों के रेस्क्यू ऑपरेशन में इस भारतीय कंपनी ने की थी मदद )

राज्य में सिख तीर्थस्थली के लिए प्रसिद्ध पाओंटा साहिब कस्बे में सबसे ज्यादा 202 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि नाहन में 109 मिमी, पालमपुर में 89 मिमी व उना कस्बे में 87 मिमी बारिश दर्ज की गई। राज्य की राजधानी शिमला में 2.9 मिमी व मनाली में 9.6 मिमी बारिश हुई।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सप्ताहांत तक कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है। लगातार हो रही बारिश से सिरमौर जिले के अंदरूनी इलाकों में भूस्खलन हुआ जिससे यातायात बाधित हुआ। पूरे जिले में बीते 24 घंटों में भारी बारिश हुई। अधिकारियों ने कहा कि राज्य की प्रमुख नदियों सतलुज, व्यास व यमुना का जलस्तर बढ़ गया है।

Latest India News