A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: पालघर के चिंचोटी वॉटरफॉल पर फंसे 100 से ज्यादा लोग बचाए गए, एक की मौत

महाराष्ट्र: पालघर के चिंचोटी वॉटरफॉल पर फंसे 100 से ज्यादा लोग बचाए गए, एक की मौत

महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई में स्थित चिंचोटी वॉटरफॉल पर शनिवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया...

Maharashtra: One dead, more than 100 rescued from Chinchoti waterfall in Palghar- India TV Hindi Maharashtra: One dead, more than 100 rescued from Chinchoti waterfall in Palghar

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई में स्थित चिंचोटी वॉटरफॉल पर शनिवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। इस वॉटरफाल पर पिकनिक मनाने आए 100 से ज्यादा लोग पानी बढ़ने के कारण बुरी तरह फंस गए थे, लेकिन NDRF की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें बचा लिया। इस हादसे में हालांकि पिकनिक मनाने आए एक शख्स की मौत हो गई। NDRF की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया होता तो हादसा काफी बड़ा हो सकता था।

आपको बता दें कि चिंचोटी का झरना मॉनसून में सैलानियों के आकर्षण का केंद्र होता है। यह झरना तुंगरेश्वर के जंगलों में स्थित हैं, जो मुंबई से 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। एक अधिकारी ने बताया कि सुबह से हो रही लगातार बारिश के चलते इलाके में काफी पानी भर गया जिससे सैलानी वहां फंस गए। उन्होंने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन अतंत: 100 से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में NDRF की 5 बटालियन लगी थी, जो कि मुंबई के अंधेरी में तैनात है। उन्होंने बताया कि इस रेस्क्यू ऑपेरशन के लिए ट्रैफिक पुलिस ने बटालियन को 'ग्रीन कॉरिडोर' उपलब्ध कराया था ताकि वसई में स्थित इस इलाके में राहत जल्द से जल्द पहुंचाई जा सके।

Latest India News