A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जब अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई कुतिया, जानें फिर क्या हुआ

जब अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई कुतिया, जानें फिर क्या हुआ

एक कुतिया अपने बच्चों की हिफाजत के लिए एक बेहद ही खतरनाक कोबरा से भिड़ गई।

Mother dog fights Cobra snake to save puppies in Bhadrak Odisha | ANI- India TV Hindi Mother dog fights Cobra snake to save puppies in Bhadrak Odisha | ANI

नई दिल्ली: कहते हैं कि अपने बच्चों की हिफाजत के लिए मां अपनी जान की परवाह किए बगैर किसी भी खतरे से भिड़ सकती है। फिर चाहे वह मां कोई इंसान हो या जानवर। इस बात को ओडिशा में एक कुतिया ने साबित करके दिखा दिया जब वह अपने बच्चों की हिफाजत के लिए एक बेहद ही खतरनाक कोबरा से भिड़ गई। यह घटना ओडिशा के भद्रक की है, जहां एक खतरनाक कोबरा ने एक कुतिया के नवजात बच्चों पर हमला कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओडिशा के भद्रक में एक जहरीले कोबरा सांप ने एक कुतिया के बच्चों पर हमला कर दिया था। कुतिया ने इन बच्चों को हाल ही में जन्म दिया था और वे इस खतरनाक सांप से मुकाबला करने की हालत में नहीं थे। जब ये बच्चे आराम कर रहे थे तभी सांप ने उनपर हमला कर दिया। अपने बच्चों को खतरे में देख कुतिया ने सांप का डटकर मुकाबला किया, लेकिन वह अपने सभी बच्चों को बचाने में नाकाम रही। कुतिया के 4 में से 3 बच्चों को सांप ने मार डाला और वह अपने सिर्फ एक बच्चे को ही बचा पाई।

बाद में वन विभाग के अधिकारियों ने कोबरा को पकड़ लिया। | ANI

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना को देखकर लोगों ने वन अधिकारियों को इसकी सूचना दी, लेकिन जब तक वे घटनास्थल पर पहुंच पाते, तीन छोटे-छोटे पिल्लों की मौत हो गई थी। बाद में वन विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से इस खतरनाक कोबरा पर काबू पाया और उसे अपने साथ ले गए। कुतिया के तीन बच्चे तो सांप के हमले को नहीं झेल सके, मगर उसने अपनी दिलेरी से अपने एक बच्चे को बचा लिया।

Latest India News