A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मप्र: CM शिवराज का फरमान ‘किसानों का एक-एक प्याज खरीदो’

मप्र: CM शिवराज का फरमान ‘किसानों का एक-एक प्याज खरीदो’

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों से एक-एक प्याज खरीदा जायेगा चाहे वह किसी भी साइज का हो। चौहान ने किसानों के आग्रह पर प्याज तुलाई केन्द्र पर वर्तमान में 20-20 किलो प्याज तौलने के बजाय पूरी ट्राली तौलने का इंतजाम हो।

onion farmers- India TV Hindi onion farmers

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों से एक-एक प्याज खरीदा जायेगा चाहे वह किसी भी साइज का हो। मुख्यमंत्री चौहान ने किसानों के आग्रह पर प्याज तुलाई केन्द्र पर वर्तमान में 20-20 किलोग्राम प्याज तौलने के बजाय पूरी ट्राली तौलने का इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि प्याज किसी भी जिले का हो, खरीदा जाए। किसानों को वापस नहीं भेजा जाए। इस बात का ध्यान रखें कि प्याज अन्य राज्यों का न हो।

किसानों के मेहनत की कमाई है प्‍याज-
खरीददारी में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने किसानों से अनुरोध किया कि सड़े-गले प्याज बेचने के लिए नहीं लायें। मुख्यमंत्री ने कहा- किसानों को बर्बाद नहीं होने देंगे। किसानों ने पसीना बहाकर खेतों में प्याज पैदा किया है, जिसे कौड़ियों के दाम नहीं बिकने देंगे।

ये भी पढ़ें-

मुख्यमंत्री चौहान ने आज शाजापुर में प्याज खरीददारी के लिए बनाए गए ए.बी. रोड स्थित रूचि वेयर हाउस मझानिया का आकस्मिक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के साथ  स्थानीय विधायक अरुण भीमावद, श्री जसवंत सिंह हाड़ा, प्रमुख सचिव जनसंपर्क एस.के. मिश्रा, प्रमुख सचिव उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण अशोक वर्णवाल एवं प्रबंध संचालक मार्कफेड बी.एम. शर्मा भी मौजूद थे।

Latest India News