A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई में कोरोना का कहर, इन इलाकों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

मुंबई में कोरोना का कहर, इन इलाकों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

मुंबई से सटे मीरा-भायंदर इलाके में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पांच कोरोना हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है।

मुंबई में कोरोना का कहर, मीरा-भायंदर के 5 हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन- India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई में कोरोना का कहर, मीरा-भायंदर के 5 हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन

मुंबई: मुंबई से सटे मीरा-भायंदर इलाके में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पांच कोरोना हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। मीरा-भायंदर महानगरपालिका के आयुक्त ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक हॉटस्पॉट में सिर्फ इमरजेंसी सेवा जारी रहेगी और इसके अलावा सभी दुकान बंद रहेंगे। हॉटस्पॉट और कंटेन्मेंट जोन के बाहर सभी दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, बार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक खुली रहेंगी। जबकि मॉल रात 11 बजे तक ही खुले रहेंगे। आपको बता दें कि शुक्रवार को मीरा-भायंदर महानगरपालिका में 100 नए मामले सामने आए जबकि एक शख्स की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हो गई। मीरा-भायंदर में अबतक कोरोना के 27,800  मामले सामने आ चुके हैं।

पढ़ें:- रेलवे को इस नई तकनीक से हुआ बड़ा फायदा, जानिए अब किन ट्रेनों की बढ़ेगी स्पीड

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 15,817 नए मामले आए, 56 मौतें हुईं 
महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के15,817 नए मामले सामने आए। लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,82,191 हो गए, जबकि बीमारी के कारण 56 नई मौत होने के साथ मरने वालों की संख्या 52,723 तक पहुंच गई। राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे, जिसके बाद नए मामलों में गिरावट आई थी। लेकिन पिछले महीने मामलों में तेज उछाल आया। राज्य में बुधवार और बृहस्पतिवार को 13,659 और 14,317 मामले सामने आए। शुक्रवार को अस्पतालों से 11,344 रोगियों को छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 21,17,744 हो गई। राज्य में 1,10,485 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में पुणे शहर में सबसे अधिक 1,845 नए मामले सामने आए, इसके बाद नागपुर में 1,729 और मुंबई में 1,647 मामले आए। 

पढ़ें:- बहन के प्रेम विवाह से गुस्साए युवक ने जीजा की हत्या की, कटा सिर लेकर थाने पहुंचा

परभणी में दो दिन का कर्फ्यू 
कोविड-19 मामलों से निपटने के प्रयासों के तहत महाराष्ट्र के परभणी में प्रशासन ने शुक्रवार को शहरी क्षेत्रों और जिले के कस्बों में दो दिन का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। एक अधिकारी ने बताया कि कर्फ्यू शनिवार मध्य रात्रि से शुरू होगा और सोमवार सुबह छह बजे खत्म होगा। उन्होंने बताया कि जिले की नगरपालिका परिषदों, नगर पंचायतों और इन सीमाओं से बाहर तीन किलोमीटर क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि सरकारी कार्यालयों, मेडिकल स्टोर, अस्पतालों और आपातकालीन सेवाओं में लगे वाहनों को कर्फ्यू से छूट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सुबह छह बजे से सुबह नौ बजे तक ‘होम डिलीवरी’ की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि जिले में पूजा स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। परभणी में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 44 मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या 9,143 पर पहुंच गई थी। जिले में अब तक संक्रमण से 341 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8,455 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिले में अभी 347 उपचाराधीन मरीज हैं। 

इनपुट-भाषा

Latest India News