A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Mumbai Rains: मुंबई के ओशिवारा, कांदिवली, बोरिवली और अंधेरी में भारी बारिश, ट्रेन और सड़क यातायात प्रभावित

Mumbai Rains: मुंबई के ओशिवारा, कांदिवली, बोरिवली और अंधेरी में भारी बारिश, ट्रेन और सड़क यातायात प्रभावित

भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 91 मिमी बारिश दर्ज की गयी है। विभाग ने शहर में और अधिक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है और मराठवाड़ा तथा विदर्भ के सूखे क्षेत्र में भी बारिश की संभावना जतायी है।

Mumbai Rains Live Updates- India TV Hindi Image Source : PTI Mumbai Rains Live Updates

मुंबई: मुंबई और इसके बाहरी इलाकों में रविवार की रात और सोमवार की सुबह हुई भारी बारिश की वजह से ट्रेनों के परिचालन में विलंब हुआ और सड़कों पर वाहनों की गति भी धीमी रहीं। एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई की लाइफलाइन मानी जाने वाली कई लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गयी या गंतव्य स्थान से पहले ही उनका परिचालन रोक दिया गया क्योंकि पश्चिमी लाइन की मरीन लाइन्स स्टेशन पर कार्य के लिए लगाया गया बांस का अस्थायी ढांचा तार के ऊपर गिर गया। 

मुंबई में मुसीबत की नॉनस्टॉप बरसात! तस्वीरों में देखिए मायानगरी का हाल

भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 91 मिमी बारिश दर्ज की गयी है। विभाग ने शहर में और अधिक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है और मराठवाड़ा तथा विदर्भ के सूखे क्षेत्र में भी बारिश की संभावना जतायी है। लगातार हो रही बारिश की वजह से दक्षिण मुंबई और बांद्रा-कुर्ला परिसर में वाहनों की रफ्तार कम रही। इस क्षेत्र में कई कॉर्पोरेट हाउस और निजी कंपनियों के कार्यालय हैं।

Latest India News

Live updates : Mumbai rains LIVE Updates

  • 7:00 PM (IST)

    मुंबई के लिए जारी हुआ अलर्ट, 2 से 7 जुलाई तक समंदर में 4.50 मीटर से अधिक ऊंची लहरे उठेंगी। शुक्रवार को दोपहर 2 बजकर 6 मिनट पर 4.79 मीटर तक कि इस महीने में सबसे बड़ी लहरे उठेंगी।

  • 6:06 PM (IST)

    महाराष्ट्र के कई इलाकों में सुबह से भारी मॉनसून वर्षा हो रही है। जहां पिछले 9 घंटों में दहानू में 126 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, वहीं मुंबई में सांताक्रूज में 82 मिलीमीटर और  महाबलेश्वर में 73 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

  • 5:10 PM (IST)

    मुंबई के ओशिवारा, कांदिवली, बोरिवली और अंधेरी में भारी बारिश जारी।

  • 4:49 PM (IST)

    नवी मुंबई में भारी बारिश के बाद जलभराव से यातायात पर असर पड़ा है। कई जगह गाड़ियां खराब हो गई और सबवे में पानी भर जाने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

  • 4:33 PM (IST)

  • 4:32 PM (IST)

    पिछले 6 घंटों में मुंबई के सांताक्रूज में 35 मिमी, महाबलेश्वर में 39 मिमी बारिश दर्ज की गई।

  • 4:31 PM (IST)

    12921 फ्लाइंग रानी और 59023 मुंबई सेंट्रल-वलसाड फास्ट पैसेंजर के रद्द हो जाने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए 22955 कच्छ एक्सप्रेस को अतिरिक्त ठहराव प्रदान किया गया है जो 59023 और 12921 के सभी स्टॉप पर रुकेगी।