A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नोएडा-ग्रेटर नोएडा अप्रेल 2018 से जुड़ जाएंगे मेट्रो से

नोएडा-ग्रेटर नोएडा अप्रेल 2018 से जुड़ जाएंगे मेट्रो से

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच अप्रैल, 2018 से मेट्रो सेवा शुरु होगी। इस प्रोजेक्ट का फैसला सोमवार को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन बोर्ड की 12वीं बैठक में किय़ा गया है।

 nml.,- India TV Hindi nml.,

नई दिल्ली: नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच अप्रैल, 2018 से मेट्रो सेवा शुरु होगी। इस प्रोजेक्ट का फैसला सोमवार को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन बोर्ड की 12वीं बैठक में किय़ा गया  है। यात्रियों की सुविधा के लिये नोएडा मेट्रो प्रोजेक्ट में 'वनसिटी-वनकार्ड' लागू किया जाएगा, जिसमें एक ही कार्ड से मेट्रो, सिटी बस, पार्किंग एवं रिटेल में भुगतान किया जा सकेगा।(यहां के हाईवे पर रहें सावधान, अकसर होते हैं लूट और रेप के वारदात)

मेट्रो कॉरिडॉर की सुरक्षा ज़िम्मेदारी पीएसी को सौंपी जाएगी। सुरक्षा के लिए पीएसी की चार कंपनी लगाई जाएंगी। सभी सुरक्षाकर्मियों के वेतन और भत्ते की देख रेख राज्य सरकार करोगी। नोएडा ग्रेटर नोएडा एसी बस सेवा के अंतर्गत यात्रियों की सुविधा के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा संचालित है एनएमआरसीआरटी मोबाइल एप से यात्री बस स्टापों का विवरण हासिल कर सकते हैं। एनएमआरसीओरटी मोबाइल एप के जरिए ई-वालेट एवं डेबिट, क्रेडिट कार्ड के माध्यम से टिकट भी बुक कराया जा सकेगा। इसके दूसरे चरण में इस एप से जीपीएस के जरिए बसों की लाइव स्थिति भी देखी जा सकेगी। 

बैठक में कारीडोर के सभी स्टेशनों पर अत्याधुनिक कैमरे और अन्य सुरक्षा उपकरण लगाने का भी फ़ैसला किया गया है। इसमें डॉग स्क्वायड तथा बम निरोधी दस्ता भी शामिल रहेगा। (चारा घोटाला: लालू सीबीआई अदालत में पेश)

Latest India News