A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खुशखबरी! उत्तर रेलवे ने किया 6 और नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, जानिए टाइमिंग और रूट

खुशखबरी! उत्तर रेलवे ने किया 6 और नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, जानिए टाइमिंग और रूट

उत्तर रेलवे ने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए 6 और अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का ऐलान किया है। इससे पहले रेलवे 39 अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का ऐलान कर चुका है।

खुशखबरी! उत्तर रेलवे ने किया 6 और नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट- India TV Hindi Image Source : INDIA TV खुशखबरी! उत्तर रेलवे ने किया 6 और नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: उत्तर रेलवे ने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए 6 और अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का ऐलान किया है। इससे पहले रेलवे 39 अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का ऐलान कर चुका है। उत्तर रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक ये सभी ट्रेनें अनारक्षित होंगी। इन ट्रेनों के दिल्ली और आसपास के इलाकों में सफर करनेवाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इन सभी ट्रेनों की विस्तार से जनाकारी हासिल करने के लिए यात्री  www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। आइए अब आपको बताते हैं कि उत्तर रेलवे द्वारा ने किन 6 नई ट्रेनों के परिचालन का ऐलान किया है। 

पढ़ें:- Indian Railways Vistadome Coaches: अब हाईटेक होगा रेल का सफर, घूमने वाली सीट, शीशे की छत समेत होंगी ये खास सुविधाएं

उत्तर रेलवे ने 6 नई ट्रेनों का ऐलान किया

  1. 04419-मथुरा जंक्शन-गाजियाबाद स्पेशल- यह ट्रेन सुबह 5.45 बजे मुथरा से रवाना िहोगी और दिन के 10.05 पर गाजियाबाद पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन एक मार्च से शुरू होगा। 
  2. 04420- गाजियाबाद जंक्शन-मथुरा जंक्शन स्पेशल- यह ट्रेन गाजियाबाद से शाम 4.05 बजे मथुरा के लिए रवाना होगी। रात 8.40 पर यह मथुरा जंक्शन पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन एक मार्च से शुरू होगा। 
  3. 04417-हाथरस जंक्शन-दिल्ली जंक्शन स्पेशल- यह ट्रेन सुबह 6.10 पर हाथरस स्टेशन से रवाना होगी और सुबह 10 बजे दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन एक मार्च से शुरू होगा। 
  4. 04418- दिल्ली जंक्शन-हाथरस जंक्शन स्पेशल-यह ट्रेन दिल्ली जंक्शन से शाम 5.55 पर रवाना होगी और हाथरस जंक्शन रात 9.20 पर पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन एक मार्च से शुरू होगा। 
  5. 04415- अलीगढ़ जंक्शन-नई दिल्ली स्पेशल- यह ट्रेन अलीगढ़ से सुबह 6.20 पर रवाना होगी और सुबह 9.25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन एक मार्च से शुरू होगा। 
  6. 04414- नई दिल्ली-अलीगढ़ जंक्शन स्पेशल-यह ट्रेन नई दिल्ली से शाम 6.20 पर रवाना होगी और रात 9.10 पर अलीगढ़ पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन एक मार्च से शुरू होगा। 

उत्तर रेलवे ने यात्रियों से कोविड के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने का भी अनुरोध किया है। इसके लिए यात्री सफर के दौरान मास्क का इस्तेमाल करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें। आपको बता दें कि कोरोना के दौरान रेलवे की सेवा पूरी तरह से ठप हो गई थी। धीरे-धीरे रेलवे ने अपने सभी नेटवर्क को स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के माध्यम से खोलना शुरू किया। अब अधिकांश रूट पर ट्रेनों का परिचालन कर दिया गया है और धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। 

पढ़ें: आज से फर्राटा भरेगी 'पूर्णागिरी जनशताब्दी' स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज
पढ़ें:- भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू

Latest India News