A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘2018 में कब्र से बाहर आएंगी मृत आत्माएं, भारत सहित इन देशों में मचेगी जबरदस्त तबाही’

‘2018 में कब्र से बाहर आएंगी मृत आत्माएं, भारत सहित इन देशों में मचेगी जबरदस्त तबाही’

एशिया में सैन्य तनाव अपने चरम पर है। भारत-पाकिस्तान, उत्तर कोरिया-दक्षिण कोरिया, चीन-ताइवान आदि देशों के अलावा बर्मा, बांग्लादेश, श्रीलंका जैसे छोटे देश भी असंतोष की आग में जल रहे हैं। नास्त्रेदमस

Nostradamus-Predictions

नास्त्रेदमस ने फ्रांस में 16वीं सदी में की गई भविष्यवाणी में विश्वयुद्धों के बारें में बताया था। उन्होनें कहा था कि 16वीं शताब्दी में ही प्रथम विश्वयुद्ध, द्वितीय विश्वयुद्ध, नेपोलियन के साम्राज्य समेत तमाम भविष्यवाणियां की थीं, जो सच साबित हुई हैं। इतना ही नही पेरिस पर हुए ISIS की ओर से आतंकी हमला भी इनकी भविष्यवाणी को सच साबित कर रहा है।

नास्त्रेदमस एक ऐसे भविष्यवक्ता थे जिन्होने कई साल पहले ही भारत देश के बारें में बताया था। उन्होने नरेंद्र मोदी के बारें में बताया था जिसे जानकर आप हैरान रह जाएगे। उन्होंने कहा था कि एक दिन मोदी का शासन भारत देश में होगा, जो एक महाशक्ति बनकर उभरेगा और इससे भारत में कायापलट होगा और दुश्मन राष्ट्रों का वजूद मिट जाएगा।

इतना ही नहीं नास्त्रेदमस ने राजीव गांधी के बारे में भी भविष्यवाणी की थी कि भारत में एक युवक शाही शान और अपना पेशा छोड़कर इस देश के सर्वोच्च स्थान नेम आसीन होगा। सात सालों तक खूब प्रसिद्धी पाएगा, लेकिन सात सालों बाद उसका ऐसा अंत होगा जिसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह भी भविष्यवाणी सच साबित हुई। राजीव गांधी के साथ ऐसा ही हुआ। उन्होंने 7 साल खूब ख्याति पाईं, लेकिन उसका अंत बहुत ही दर्दनाक था।

यहीं नहीं रुकीं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां। उन्होंने गांधी परिवार के एक सदस्य के बारें में फिर भविष्यवाणी की। वह सदस्य थी इंदिरा गांधी। नास्त्रदमस ने भविष्यवाणी में कहा था कि भारत में एक निष्कासित महिला फिर से सत्ता में आएगी। साथ ही उसके शत्रु बनेंगे उनके तीन साल के कार्यकाल के बाद 70 साल में उनकी हत्या की जाएगी। यह भी सच साबित हुआ। साल 1977 में इंदिरा गांधी आम चुनाव लड़ा जिसमें उनकी हार हुई जिसमें बीजेपी की सरकार आई, लेकिन 1980 में यह प्रधानमंत्री बनी और तीन साल के कार्यकाल के बाद उनकी हत्या कर दी गई।

नास्त्रेदमस में एडोल्फ नेपोल्यन के बारें में कई भविष्यवाणी की थी। इन्होंने अपने शब्दों में बीस्ट शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसका मलतब है जानवर से। नास्त्रेदमस के बीस्ट की तुलना जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर से की जाती है। ऑस्ट्रिया में पैदा हुआ यह जर्मन नेता नेशनल सोशलिस्ट जर्मन वर्कर्स पार्टी (नाजी) का प्रमुख था। वह 1933 से 1945 तक जर्मनी का चांसलर और राष्ट्राध्यक्ष था। उसकी सेना ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस पर कब्जा कर लिया था। जो कई हत्याओं का जिम्मेदार था।

अगली स्लाइड में पढ़े और भविष्यवाणियों के बारें में

Latest India News