A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा: मलकानगिरी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मार गिराए 5 माओवादी

ओडिशा: मलकानगिरी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मार गिराए 5 माओवादी

ओडिशा के मलकानगिरी जिले में जंगल में सोमवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई।

Odisha: Five Maoists killed in encounter in Malkangiri district | AP Representational Image- India TV Hindi Odisha: Five Maoists killed in encounter in Malkangiri district | AP Representational Image

मलकानगिरी: ओडिशा के मलकानगिरी जिले में जंगल में सोमवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मुठभेड़ में एक महिला माओवादी समेत कम से कम 5 माओवादियों की मौत हो गई। पुलिस महानिदेशक (DGP) आर.पी. शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ कालीमेला पुलिस थाना अंतर्गत पपलूर इलाके में उस वक्त हुई, जब स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के सुरक्षाकर्मी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में 5 माओवादियों को मार गिराया गया। 

शर्मा ने कहा कि हताहतों की संख्या में और इजाफा हो सकता है क्योंकि इलाके में तलाश अभियान अब भी जारी है। बहरहाल अभियान में कोई सुरक्षाकर्मी जख्मी नहीं हुआ है। डीजीपी ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने घटनास्थल से 2 इंसास राइफल, एक एसएलआर, एक 303 राइफल और एक हथगोला बरामद किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अभियान) आर. पी. कोचे ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान इलाके से फरार हुए अन्य माओवादियों की तलाश की जा रही है। 

पुलिस ने बताया कि एसओजी की दो टीमें रविवार से तलाश अभियान चला रही हैं और उन्होंने जंगल में माओवादियों के समूह को देखा। सुरक्षाकर्मियों को देखकर माओवादियों ने उन पर गोली चलायी और SOG के जवानों ने जवाबी गोलीबारी की जिसके चलते मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने बताया कि आशंका है कि घटनास्थल पर मौजूद माओवादी नेता ‘रणदेव’ इलाके से भागने में सफल रहा। डीजीपी ने कहा कि मारे गये माओवादियों की पहचान सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है।

Latest India News