Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान ने पुंछ में चार जगहों...

पाकिस्तान ने पुंछ में चार जगहों पर तोड़ा संघर्षविराम, सैन्य चौकियों, गांवों को निशाना बनाया

पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर चार जगहों पर अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन किया और अग्रिम भारतीय चौकियों तथा गांवों को निशाना बनाया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Mar 2019, 13:22:56 IST

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर चार जगहों पर अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन किया और अग्रिम भारतीय चौकियों तथा गांवों को निशाना बनाया। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि कृष्णा घाटी क्षेत्र में जबर्दस्त गोलीबारी और गोलाबारी हुई। पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह लगभग साढ़े चार बजे से मोर्टार दागने और छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। 

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच सुबह साढ़े सात बजे तक गोलाबारी जारी रही। भारतीय पक्ष की ओर किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर के साथ ही बालनोई और मानकोट (दोनों मेंढर सेक्टर में) से भी गोलीबारी और गोलाबारी की खबरें मिली हैं। उन्होंने बताया कि यह गोलीबारी कुछ समय तक जारी रही और किसी को नुकसान नहीं हुआ। 

Related Stories

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार देर रात राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय ठिकानों को निशाना बनाया था। चालीस सीआरपीएफ जवानों की जान लेने वाले पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी शिविर पर किए गए हवाई हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में वृद्धि हुई है। भारत के हवाई हमले के बाद से नियंत्रण रेखा पर 100 से अधिक बार किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में पाकिस्तान ने 80 से अधिक गांवों को निशाना बनाया जिसमें एक परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोग मारे गए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन