A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 2018 में शुरू होगा पटना मेट्रो का काम, केंद्र से जल्द मिलेगी मंजूरी

2018 में शुरू होगा पटना मेट्रो का काम, केंद्र से जल्द मिलेगी मंजूरी

मेट्रो प्रजेक्ट का काम 2018 में शुरू होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पटना में मेट्रो प्रोजेक्ट को अगले साल वह जमीन पर उतारेंगे।

Patna Metro- India TV Hindi Patna Metro

पटना: पटना में मेट्रो ट्रेन का सपना संजोए लोगों के लिए अच्छी खबर है। मेट्रो प्रजेक्ट का काम 2018 में शुरू होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पटना में मेट्रो प्रोजेक्ट को अगले साल वह जमीन पर उतारेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्टेशन के पास फ्लाईओवर के उद्घाटन के दौरान ये बातें कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो पॉलिसी में परिवर्तन के कारण राज्य सरकार  एकबार फिर से जरूरी बदलाव करके केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी जिसपर केंद्र की ओर से भरपूर सहयोग का आश्वासन मिला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप पुरी ने पटना दौरे के दौरान यह आश्वासन दिया है कि दोबारा राज्य सरकार का प्रस्ताव मिलने पर केंद्र की ओर से जल्द मंजूरी दे दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना स्टेशन पर गोलंबर के सामने मेट्रो का स्टेशन बनेगा जिसके लिए जगह खाली छोड़ी गई है। आपको बता दें कि पटना मेट्रो के लिए पूरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट बिहार सरकार की तरफ से केंद्र को भेजी गई थी लेकिन केंद्र सरकारी की तरफ से मेट्रो नीति में बदलाव के कारण अब एकबार फिर नए सिरे से बिहार सरकार को केंद्र को नई प्रोजेक्ट रिपोर्ट भेजनी होगी।

​आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में दिल्ली की तर्ज पर मेट्रो का काम शुरू हुआ और यह सफल भी रहा। मुंबई, कोच्ची, लखनऊ, नोएडा, हैदराबाद आदि शहरो में मेट्रो ट्रेनों का परिचालन भी शुरू हो गया लेकिन बिहार में अभी तक काम की शुरुआत भी नहीं हो पाई है। अब नीतीश कुमार के बयान से ऐसा लग रहा है कि अगले साल मेट्रो की योजना कागजों से जमीन पर उतर आएगी।

Latest India News