A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी का एक और व्यस्त दिन, लेह में सैनिकों से मिले, दिल्ली में देर शाम तक मीटिंग

PM मोदी का एक और व्यस्त दिन, लेह में सैनिकों से मिले, दिल्ली में देर शाम तक मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का दिन भी व्यस्तताओं से भरा रहा। वे सुबह साढ़े छह बजे ही पीएम आवास से लद्दाख के लिए रवाना हो गए। 

PM मोदी का एक और व्यस्त दिन, लेह में सैनिकों से मिले, दिल्ली में देर शाम तक मीटिंग- India TV Hindi Image Source : ANI PM मोदी का एक और व्यस्त दिन, लेह में सैनिकों से मिले, दिल्ली में देर शाम तक मीटिंग

ऩई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का दिन भी व्यस्तताओं से भरा रहा। वे सुबह साढ़े छह बजे ही पीएम आवास से लद्दाख के लिए रवाना हो गए। मोदी लद्दाख में निमू पहुंचे जो 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है। इस ऊंचाई पर जवान लोगों को भी अपने आप को यहां के वातावरण के अनुकूल ढाल पाने में घंटों लग जाते हैं। लेकिन पीएम मोदी वहां पहुंचने के बाद बिना कोई समय गंवाए सरहद की रक्षा करनेवाले जवानों से मिले। उन्होंने जवानों के साथ लंबी बातचीत की। 

अधिकारियों से मुलाकात के दौरान उन्होंने सीमा पर हालात की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। इसके बाद वे लेह स्थित स्मारक पर भी गए और श्रद्धांजलि अर्पित की। वे गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ झड़प में घायल जवानों से मिलने के लिए सेना के अस्पताल में भी गए। प्रधानमंत्री ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए जहां उनका मनोबल बढ़ाया वहीं उन्होंने इशारों-इशारों में चीन को कड़ा संदेश भी दिया है। 

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी अचानक लेह पहुंचे, CSD बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल नरवणे भी साथ

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की लेह यात्रा से बैकफुट पर चीन? कहा-कोई भी पक्ष ऐसा कदम न उठाए जिससे तनाव बढ़े

पीएम मोदी लेह दौरा को समाप्त कर दोपहर बाद तीन बजे दिल्ली पहुंचे। लेकिन इस दौरान भी पीएम ने खुद को व्यस्त रखा। उन्होंने बाढ़ और भूस्खलन के चलते उपजे हालात का जायजा लेने के लिए असम के सीएम को फोन किया। शाम चार बजे से फिर पीएम की अहम बैठकें शुरू हो गईं। खबर लिखे जाने तक प्रधानमंत्री की बैठक जारी थी।

Latest India News