A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली दंगे को लेकर बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी

दिल्ली दंगे को लेकर बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई के अध्यक्ष और सेक्रेटरी को गिरफ्तार कर लिया है। परवेज पीएफआई का अध्यक्ष है और इलियास सेक्रेटरी। इलियास को दिल्ली के शिव विहार से पकड़ा गया है। 

दिल्ली दंगे को लेकर बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी- India TV Hindi दिल्ली दंगे को लेकर बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई के अध्यक्ष और सेक्रेटरी को गिरफ्तार कर लिया है। परवेज पीएफआई का अध्यक्ष है और इलियास सेक्रेटरी। इलियास को दिल्ली के शिव विहार से पकड़ा गया है। पीएफआई पर दिल्ली दंगों में फंडिंग करने का आरोप है। स्पेशल सेल पूरे मामले की जांच कर रही है। पहले भी पीएफआई से जुड़े लोग पकड़े जा चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दानिश नाम के एक पीएफआई संस्था के शख्स को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि अब तक इस गिरफ्तार शख्स ने पुलिस पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि प्रतिबंधित संगठन पीएफआई न केवल संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी आंदोलन में शामिल था, बल्कि हिंसा भड़काने में भी उसका हाथ था। 

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 23 से 25 फरवरी के दौरान भारी हिंसा हुई थी, जिसमें 52 लोग मारे गए थे और करीब 300 से अ‌धिक लोग घायल हो गए थे। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

दानिश की पहचान के आधार पर, पुलिस इन आंदोलनों की फंडिंग और हिंसा भड़काने में शामिल अन्य लोगों की संलिप्तता के लिए दबाव दे रही है। इन लोगों के खिलाफ साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। पीएफआई के सदस्यों ने दंगों में कथित रूप से शामिल लोगों को आवश्यक सामान और वित्तीय सहायता प्रदान की थी। दानिश से की गई पूछताछ से पता चला है कि इसके लिए बड़े पैमाने पर योजना बनाई गई थी।

Latest India News