1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

delhi violence News in Hindi

बठिंडा में रैली करने पहुंचा लक्खा सिधाना

समाचार पत्रिका | Feb 23, 2021, 02:49 PM IST

लक्खा सिधाना 26 जनवरी को दिल्ली में लाल किले पर हुए उपद्रव के मामले में आरोपी है। दिल्ली पुलिस ने उसके नाम पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है।

शरजील इमाम

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा: उमर खालिद और शरजील इमाम की न्यायिक हिरासत बढ़ी

Feb 16, 2021, 04:13 PM IST

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली की एक अदालत ने उमर खालिद, शरजील ईमाम और अन्यों की न्यायिक हिरासत 1 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है।

deep sidhu

लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू बोले- बुरा इरादा नहीं था, सभी जा रहे थे तो मैं भी चला गया

राष्ट्रीय | Feb 11, 2021, 07:33 AM IST

गणतंत्र दिवस पर लाल किले में हुई हिंसा को लेकर गिरफ्तार किए गए अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू ने पुलिस को बताया है कि उसका कोई ‘‘बुरा इरादा’’ नहीं था और जैसे सभी वहां जा रहे थे तो वह भी चला गया था।

Republic Day violence planned, Republic Day violence, Iqbal Singh, Iqbal Singh Republic Day violence

गणतंत्र दिवस पर पूरी प्लानिंग के साथ की गई थी हिंसा, मिल सकती है विदेशी फंडिंग: पुलिस

राष्ट्रीय | Feb 10, 2021, 10:59 PM IST

दिल्ली की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस पर तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार किए गए इकबाल सिंह को बुधवार को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

26 जनवरी को हुई हिंसा मामले में आरोपी दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

समाचार पत्रिका | Feb 09, 2021, 08:51 PM IST

दिल्ली की एक अदालत ने 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा के दौरान लाल किला की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने इससे पहले अदालत से दीप सिद्धू को 10 दिनों की हिरासत में सौंपने की मांग की थी। केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई घटना के सिलसिले में सिद्धू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी कराने में मदद करनी वाली कोई सूचना देने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी थी।

दिल्ली हिंसा मामले...

दिल्ली हिंसा मामले में तीन और आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय | Feb 06, 2021, 01:41 PM IST

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली हिंसा में...

Tractor Rally violence: 50 से ज्यादा दंगाइयों की हुई पहचान, 10 हजार से ज्यादा CCTV फुटेज की जांच

Feb 04, 2021, 09:42 AM IST

26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा मामले में जांच एजेंसी ने पचास से ज्यादा दंगाइयों की पहचान कर ली है। गुजरात के गांधीनगर से दिल्ली पहुंची NFSU की साइबर फोरेंसिक टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की

दिल्ली के...

किसान आंदोलन में गिरफ्तार हुए लोगों की लिस्ट दिल्ली सरकार ने की जारी

Feb 03, 2021, 01:32 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि बहुत सारे मिसिंग लोगों का पता इससे चल जाएगा, अगर इसके बाद भी लोग मिसिंग मिलते हैं तो उनको ढुंढवाने के लिए कोशिश की जाएगी।

दिल्ली हिंसा : CISF जवानों पर हमले का आरोपी गिरफ्तार, अबतक 122 उपद्रवियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

दिल्ली हिंसा : CISF जवानों पर हमले का आरोपी गिरफ्तार, अबतक 122 उपद्रवियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

राष्ट्रीय | Feb 02, 2021, 07:25 AM IST

 राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल क़िले पर CISF जवानों पर हमला करने के आरोपी आकाश प्रीत सिंह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नॉर्थ दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

BJP

मध्य प्रदेश में BJP जनता को बताएगी गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा का सच

Feb 01, 2021, 08:05 AM IST

देश में तीन कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए चलाए जा रहे किसान आंदोलन के दौरान गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा का सच जनता तक पहुंचाने के लिए मध्यप्रदेश की भाजपा इकाई अभियान चलाएगी।

दिल्ली वाले भेज रहे पुलिस को सबूत

समाचार पत्रिका | Jan 31, 2021, 07:00 PM IST

YOU ARE AT:Hindi Newsभारतराष्ट्रीय26 जनवरी हिंसा मामला: अब तक 38 FIR और 84 लोगों को किया गया गिरफ्तार, 1700 वीडियो क्लिप मिले 26 जनवरी हिंसा मामला: अब तक 38 FIR और 84 लोगों को किया गया गिरफ्तार, 1700 वीडियो क्लिप मिले 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर अभी तक कुल 38 FIR दर्ज़ की गई है और 84 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। Abhay ParasharAbhay Parashar@abhayparashar Updated on: January 30, 2021 23:22 IST 38 FIR registered & 84 people arrested by Delhi police in republic day violence Farmers protest late- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE PHOTO 38 FIR registered & 84 people arrested by Delhi police in republic day violence Farmers protest latest update news नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 38 मामले दर्ज किए हैं और 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। नए कृषि कानूनों को लेकर जारी किसान आंदोलन के बीच 26 जनवरी को देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस घटना के दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बताया कि दिल्ली पुलिस को आम जनता से ट्रैक्टर परेड हिंसा से संबंधित 1700 वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुई हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस 26 जनवरी को हुई हिंसा को लेकर की जा रही जांच में मोबाइल कॉल के डेटा, ट्रैक्टरों के पंजीकरण संख्या की पड़ताल कर रही है। राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के दल को दिल्ली ट्रैक्टर परेड हिंसा से संबंधित वीडियो की जांच करने के लिए बुलाया गया है। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर परेड में हिंसा की वजह से दिल्ली में 26 जनवरी के दिन अफरातफरी मच गई थी। अनेक प्रदर्शनकारी लालकिला परिसर में घुस गए थे तथा वहां ध्वज-स्तंभ पर अपना झंडा लगा दिया था जहां प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं।

आईटीओ के करीब घायल जवानों के घरवालों का प्रदर्शन जारी

समाचार पत्रिका | Jan 30, 2021, 02:25 PM IST

आईटीओ के करीब घायल जवानों के घरवालों का प्रदर्शन जारी, दंगाइयों से हमदर्दी..जवानों पर क्यों चुप्पी?

दिल्ली: 26 जनवरी के दंगे में घायल पुलिस जवानों के घरवालों का प्रदर्शन,  ITO के पास शहीदी पार्क में ध

दिल्ली: 26 जनवरी के दंगे में घायल पुलिस जवानों के घरवालों का प्रदर्शन, ITO के पास शहीदी पार्क में धरना

Jan 30, 2021, 02:35 PM IST

आईटीओ के करीब शहीदी पार्क में 26 जनवरी के दंगे में घायल दिल्ली पुलिस के बहादुर जवानों के घरवाले प्रदर्शन कर रहे हैं।

Deep Sidhu

दीप सिद्धू ने जारी किया एक और VIDEO, कहा- जांच में शामिल होऊंगा, कुछ वक्त चाहिए

राष्ट्रीय | Jan 29, 2021, 12:33 PM IST

दिल्ली के लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने के मामले में आरोपी दीप सिद्धू ने कहा है कि उन्हें सच्चाई सामने लाने के लिए कुछ वक्त चाहिए और उसके बाद वह जांच में शामिल होंगे।

दिल्ली हिंसा में बड़ा खुलासा, जांच में खालिस्तानी हाथ होने के सबूत मिले

दिल्ली हिंसा में बड़ा खुलासा, जांच में खालिस्तानी हाथ होने के सबूत मिले

राष्ट्रीय | Jan 29, 2021, 12:08 PM IST

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में जो कोहराम मचा उसे लेकर अब बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जांच में इस हिंसा और उपद्रव में खालिस्तानी हाथ होने के सबूत मिले हैं।

Red Fort UAPA, Red Fort Treason Case, Red Fort Violence UAPA Case, Farmers protest live updates

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर दंगों में शामिल दंगाइयों पर चल सकता है देशद्रोह का मुकदमा

राष्ट्रीय | Jan 28, 2021, 11:31 PM IST

किसान आंदोलन की आड़ में 26 जनवरी को दिल्ली में हिंसा करने वाले दंगाइयों के खिलाफ अब देशद्रोह का मुकदमा चलेगा।

सिंधु बॉर्डर पर प्रदर्शन.. पुलिस का क्या Next एक्शन

समाचार पत्रिका | Jan 28, 2021, 04:40 PM IST

दिल्ली पुलिस ने 35 से ज्यादा आरोपी किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने लुक आउट नोटिस इसलिए जारी किया है ताकि कोई भी आरोपी देश छोड़कर भाग न सके।

26 जनवरी को दंगाइयों का दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर पत्थरबाजी का वीडियो आया सामने

समाचार पत्रिका | Jan 28, 2021, 01:24 PM IST

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में किसानों के भेष में घुसे दंगाइयों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर भी पथराव किया था। दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान रूट डायवर्ट कर उपद्रवी दिल्ली में घुस गए। इसी दौरान दिल्ली पुलिस मुख्यालय गेट पर खड़े पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया।

दिल्ली दंगे में घायल हुए पुलिस के जवानों से मिलेंगे अमित शाह

समाचार पत्रिका | Jan 28, 2021, 12:00 PM IST

दिल्ली दंगे में घायल हुए पुलिस के जवानों से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मिलेंगे। अमित शाह आज दोपहर तीरथराम और सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर जाएंगे और दिल्ली पुलिस के घायल जवानों से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

दिल्ली हिंसा मामले में 20 किसान नेताओं को नोटिस, पुलिस ने तीन दिनों में मांगा जवाब

दिल्ली हिंसा मामले में 20 किसान नेताओं को नोटिस, पुलिस ने तीन दिनों में मांगा जवाब

राष्ट्रीय | Jan 28, 2021, 11:10 AM IST

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है। इन नेताओं से दिल्ली पुलिस ने तीन दिनों में जवाब मांगा है।

और पढ़ें