Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi Violence: दिल्ली के वेलकम इलाके में दो गुटों के बीच झड़प, 37 को हिरासत में लिया गया

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के वेलकम के झील पार्क इलाके में पार्किंग को लेकर दो गुट देर रात भिड़ गए थे। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Deepak Vyas Written by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 05, 2022 11:52 IST
Delhi Violence- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Violence

Delhi Violence: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के वेलकम के झील पार्क इलाके में पार्किंग को लेकर दो गुट देर रात भिड़ गए थे। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनमें से 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने अब तक 37 लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए सभी लोगों के रोल की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है।

क्या है मामला, कैसे हुई शुरुआत?

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के वेलकम के झील पार्क इलाके में पार्किंग को लेकर पहले दो महिलाओं का झगड़ा हुआ।, पहले दोनों मुस्लिम लोगों में झगड़ा हुआ। फिर विवाद दो समुदायों के बीच शुरू हो गया। इस दौरान दोनों समुदायों के लोग वहां एकत्र हो गए। हालांकि पुलिस ने मामले को नियंत्रित कर लिया है। डीसीपी नार्थ ईस्ट संजय सेन खुद मौके पर है। वहां हालात नियंत्रण में हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए वहां ऐहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर रखा है। कैट्स एम्बुलेंस ने चार गाड़िया मौके पर भेजी हैं। हालांकि पुलिस के मुताबिक कोई घायल नहीं है। 

यहां पार्किंग को लेकर पहले दो महिलाओं में झगड़ा शुरू हुआ, उसके बाद यह बात आगे बढ़ी। साम्प्रदायिक तनाव की आशंका जताते हुए कुछ लोगों ने पुलिस को ख़बर की, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और इलाके में भारी बल तैनात किया गया। डीसीपी ने आगे बताया कि 37 लोगों को हिरासत में लिया गया है और कुछ की तलाश जारी है। वहीं अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भजनपुरा इलाके में हुआ हंगामा

बता दें कि पूर्वोत्तर दिल्ली के भजनपुरा इलाके में बुधवार दो लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में दो लोग घायल हो गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना में विशाल और गौरव नाम के दो लोगों को गोली लगी है। वहीं, जांच में संदिग्धों में से एक की पहचान मनीष डेढा के रूप में हुई है और ऐसा लगता है कि विशाल के साथ उसकी कुछ निजी दुश्मनी थी। उन्होंने बताया कि गौरव, जिसकी पत्नी पुलिस में है, उस समय घायल हो गया जब वह उसके साथ घर जा रहा था। पुलिस ने कहा कि गौरव को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि विशाल अभी भी भर्ती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement