A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गलवान में सैनिकों के पराक्रम से फूली हुई है हर भारतीय की छाती, लेह में बोले पीएम मोदी

गलवान में सैनिकों के पराक्रम से फूली हुई है हर भारतीय की छाती, लेह में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे गलवान घाटी में शहीद हुए अपने जवानों को एक बार फिर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके पराक्रम और सिंहनाद से धरती उनका जयकारा कर रही है।

PM Modi address in Leh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV PM Modi address in Leh

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अचानक लेह यात्रा के दौरान वहां सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि,आप शरहद पर डटे हुए हैं और यही बात हर देशवासी को देश के लिए दिनरात काम करने के लिए प्रेरित करती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी हो आपने और आपके सातियों ने जो वीरता दिखाई है उसने पूरी दुनिया में यह संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे गलवान घाटी में शहीद हुए अपने जवानों को एक बार फिर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके पराक्रम और सिंहनाद से धरती उनका जयकारा कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हर देशवासी का सिर अपने सैनिकों के सामने नतमस्तक होकर नमन करता है। उन्होंने कहा कि सैनिकों के पराक्रम से हर भारतीय की छाती फूली हुई है। 

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी अचानक लेह पहुंचे, CSD बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल नरवणे भी साथ

पीएम मोदी ने कहा कि गलवान घाटी में देश के वीर सपूतों ने जो साहस दिखाया वह परकाक्रम की पराकाष्ठा है, आपके ऊपर देश को गर्व है, आपके ऊपर नाज है। आपके साथ ही हमारे आईटीबीपी के जवान हो, बीएसएफ के साथी हो, हमारे बीआरओ और दूसरे संगठनों के जवान हो मुश्किल हालात में काम कर रहे इंजीनियर या श्रमिक हों, आप सभी अदभुत काम कर रहे हैं और कंधे से कंधा मिलाकर मां भारती की सेवा में समर्पित हैं।

पढ़ें- पीएम मोदी की लेह यात्रा से बैकफुट पर चीन? कहा-कोई भी पक्ष ऐसा कदम न उठाए जिससे तनाव बढ़े

प्रधानमंत्री मोदी ने सैनिकों से कहा कि आप सभी की मेहनत से देश अनेक आपदाओँ से एक साथ और पूरी दृढ़ता से लड़ रहा है। आप सभी से प्रेरणा लेते हुए हम मिलकर हर चुनौती पर विजय प्राप्त करते रहे हैं और करते रहेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सब जिस भारत के सपने को लेकर, देश की रक्षा कर रहे हैं, हम उस सपने का भारत बनाएंगे, आपके सपनों का भारत बनाएंगे और इस सपने के पूरा करने के लिए 130 करोड़ देशवासी भी पीछे नहीं रहेंगे। 

Latest India News