A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी 22 दिसंबर को AMU के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संबोधित

पीएम मोदी 22 दिसंबर को AMU के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के 100 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे।

Prime Minister Narendra Modi will be chief guest at centenary celebrations of Aligarh Muslim Univers- India TV Hindi Image Source : PTI Prime Minister Narendra Modi will be chief guest at centenary celebrations of Aligarh Muslim University AMU

उत्तर प्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के 100 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। इसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। पीएम मोदी एएमयू के शताब्दी समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। बता दें कि, आगामी 22 दिसंबर (मंगलवार) को यूनिवर्सिटी अपनी स्थापना के 100 वर्ष पूरे करने का जश्न मनाएगी। 

एएमयू द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करेंगे। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी प्रधानमंत्री के साथ होंगे। एएमयू के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने कहा कि एएमयू समुदाय विश्वविद्यालय के 100 वर्षों के समारोहों में भाग लेने के लिए प्रधनमंत्री की स्वीकृति के लिए आभारी है। इस ऐतिहासिक वर्ष के दौरान विश्वविद्यालय का विकास विश्वविद्यालय के विकास और विकास में और निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में हमारे छात्रों की नियुक्ति में भी बहुत मदद करेगा।

प्रोफेसर मंसूर ने विश्वविद्यालय के समुदाय, कर्मचारियों, सदस्यों, छात्रों और पूर्व छात्रों से आगामी कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी की अपील की। उन्होंने कहा कि शताब्दी समारोह में अभी लोग राजनीति से ऊपर उठकर शामिल हों। बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में विश्वविद्यालय ने घोषणा की थी कि शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोंविंद मुख्य अतिथि हो सकते हैं। विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार, मुख्य अतिथि में बदलाव अंतिम समय में किया गया है। बता दें कि मुहम्मद एंग्लो-ओरिएंटल कॉलेज एक दिसंबर 1920 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय बना और उसी साल 17 दिसंबर को विश्वविद्यालय के रूप में इसका औपचारिक रूप से उद्घाटन किया गया।

Latest India News