A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ गुर्जरों का प्रदर्शन, अब्दुल गनी कोहली ने किया नेतृत्व

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ गुर्जरों का प्रदर्शन, अब्दुल गनी कोहली ने किया नेतृत्व

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री अब्दुल गनी कोहली के नेतृत्व में गुर्जरों के एक समूह ने कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा समुदाय के दो सदस्यों की हत्या की हालिया घटना के विरोध में पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किए।

Gujjar community protest against Pakistan- India TV Hindi Image Source : ANI Gujjar community protest against Pakistan

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री अब्दुल गनी कोहली के नेतृत्व में गुर्जरों के एक समूह ने कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा समुदाय के दो सदस्यों की हत्या की हालिया घटना के विरोध में पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किए। राज्य उपाध्यक्ष गुलाम अली खताना समेत समुदाय के कई भाजपा नेताओं ने भी पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन में हिस्सा लिया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

उल्लेखनीय है कि जम्मू क्षेत्र के राजौरी जिले के रहने वाले अब्दुल कादिर कोहली और उनके चचेरे भाई मंजूर अहमद कोहली का पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र से 18 और 19 अगस्त की दरम्यानी रात को जैश-ए-मोहम्मद के संदिग्ध आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था। अधिकारियों ने बताया कि जहां अब्दुल कादिर का गोलियों से छलनी शव त्राल के ऊंचाई वाले क्षेत्र लिचिनाग से बरामद किया गया, वहीं शांगरी खानमोह के रहने वाले मंजूर कोहली का शव त्राल के लाची टॉप बेहक वन क्षेत्र से मंगलवार को बरामद किया गया।

कोहली ने कहा, ‘‘पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने दो निर्दोष लोगों की हत्या की जो कि असहनीय है। गुर्जर समुदाय इस प्रकार के कृत्यों से डरेगा नहीं क्योंकि हम हृदय से राष्ट्रवादी हैं और अपने देश के लिए अपना जीवन भी कुर्बान करने को तैयार हैं।’’ खताना ने दो गुर्जरों की हत्या को ‘‘मानवता की हत्या और इस्लाम विरोधी कृत्य बताया’’।

खताना ने उम्मीद जताई कि हत्यारों का पता लगाया जाएगा और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा इस दुख की घड़ी में शोकसंतप्त परिवार के साथ है।’’ उन्होंने मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया। भाजपा राज्य प्रवक्ता ताहिर चौधरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दो गुर्जरों की हत्या समुदाय का हौसला कम करने का षड्यंत्र है।

Latest India News