A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अनिल अंबानी को 1.3 लाख करोड़ और आयुष्मान भारत के लिए 2,000 करोड़ का झुनझुना: राहुल गांधी

अनिल अंबानी को 1.3 लाख करोड़ और आयुष्मान भारत के लिए 2,000 करोड़ का झुनझुना: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना ‘आयुष्मान भारत’ के लिए आवंटित राशि को लेकर शुक्रवार को सवाल खड़ा किया

अनिल अंबानी, आयुष्मान भारत, राहुल गांधी- India TV Hindi अनिल अंबानी को 1.3 लाख करोड़, पर आयुष्मान भारत के लिए दो हजार करोड़ का झुनझुना: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना ‘आयुष्मान भारत’ के लिए आवंटित राशि को लेकर शुक्रवार को सवाल खड़ा किया और आरोप लगाया कि ‘राफेल घोटाले में अनिल अंबानी को 130,000 करोड़ रुपये दिये गये, लेकिन इस योजना के लिए सिर्फ दो हजार करोड़ रुपए का ‘झुनझुना’ थमाया गया है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा कि देश का चौकीदार ‘खुल जा सिमसिम’ कब कहता है? (जब) अनिल अम्बानी को राफेल घोटाले में 1,30,000 करोड़ रुपये देना होता है। लेकिन 50 करोड़ भारतीयों को आयुष्मान भारत में 2000 करोड़ रुपए दिया जाता है। उन्होंने कहा कि 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा झुनझुने पर मोदी जी का सालाना प्रति व्यक्ति खर्च मात्र ₹40। वाह मोदीजी वाह, समाचार ही आपका प्रचार है।

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने गत 23 सितंबर को रांची से ‘‘आयुष्मान भारत: प्रधानमंत्री आरोग्य योजना’’ की शुरुआत की। इस योजना के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा। केंद्रीय बजट में इस योजना के पहले साल के लिए दो हजार करोड़ रुपये का शुरुआती आवंटन किया गया था।

Latest India News