A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओरछा का रामराजा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 19 अगस्त से खुलेगा

ओरछा का रामराजा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 19 अगस्त से खुलेगा

जिलाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने बताया है कि राम राजा मंदिर और हरदौल बैठका 19 अगस्त (24 अगस्त को छोड़कर) से श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा, रोज सुबह 8 बजे से मंदिर खुलेगा और रात 10 बजे बंद होगा। 

Raja Ram Mandir ORcha Opening on 19 August- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SOMYACH04084574 ओरछा का रामराजा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 19 अगस्त से खुलेगा

निवाड़ी. बुंदेलखंड की अयोध्या कहे जाने वाले निवाड़ी जिले के ओरछा स्थित रामराजा मंदिर में श्रद्धालु 19 अगस्त से दर्शन कर सकेंगे। कोरोनावायरस के चलते रामराजा मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए थे। मंदिर में पूजा अर्चना नियमित रूप से हो रही थी, लेकिन अब डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने निर्णय लिया है कि मंदिर के पट 19 अगस्त से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएं।

पढ़ें- अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

जिलाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने IANS को बताया है कि राम राजा मंदिर और हरदौल बैठका 19 अगस्त (24 अगस्त को छोड़कर) से श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा, रोज सुबह 8 बजे से मंदिर खुलेगा और रात 10 बजे बंद होगा। इस दौरान परंपराओं के अनुसार मंदिर को दो समय के लिए बंद रखा और खोला जाएगा।

पढ़ें- कोरोना के लक्षणों को लेकर वैज्ञानिकों ने दी ये जानकारी, समय रहते मरीजों का होगा फायदा

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तय किए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा। लोगों के लिए मास्क अनिवार्य होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी होगा और सैनिटाइजेशन का भी उपयोग किया जाएगा। साथ ही रामराजा की पोशाक की व्यवस्था कोविड-19 के निदेशरें को देखते हुए की जाएगी। इसके साथ ही दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराना होगा। (IANS)

Latest India News