A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान में आज से किसानों का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन

राजस्थान में आज से किसानों का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ के आह्वान पर सैकड़ों किसानों ने उपज का उचित मूल्य दिलाने, समर्थन मूल्य पर खरीद करने समेत अन्य मांगों को लेकर आज से जयपुर समेत संभाग मुख्यालयों पर बेमियादी धरना आरंभ कर दिया।

rajasthan- India TV Hindi rajasthan

जयपुर: भारतीय किसान संघ के आह्वान पर सैकड़ों किसानों ने उपज का उचित मूल्य दिलाने, समर्थन मूल्य पर खरीद करने समेत अन्य मांगों को लेकर आज से जयपुर समेत संभाग मुख्यालयों पर बेमियादी धरना आरंभ कर दिया।

किसान फसल का उचित मूल्य दिलाने, आपदा प्रभावित किसानों को बकाया मुआवजे का भुगतान अविलम्ब करवाने, समर्थन मूल्य पर खरीद करने समेत अन्य मांगों को लेकर जयपुर के मानसरोवर इलाके में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे। संगठन के सूत्रों ने कहा कि यह धरना एक दिन का नहीं, बल्कि बेमियादी है।

उधर, किसान महापंचायत के आवान पर स्वामीनाथ कमेटी की रिपोर्ट लागू करने, किसानों को खाद, बीज, उचित मूल्य पर दिलवाने, आपदा प्रभावित किसानों को तुरंत मुआवजा दिलवाने और फसल का उचित मूल्य मिलने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी रहा।

महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि यह आन्दोलन किसानों द्वारा किसानों के लिए चलाया जा रहा है। आन्दोलन स्वामीनाथन रिपोर्ट जारी होने तक जारी रहेगा।

Latest India News