Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rajat Sharma Blog: पाकिस्तान अगर किसी...

Rajat Sharma Blog: पाकिस्तान अगर किसी तरह का दुस्साहस करता है तो उसे पूरी दुनिया का गुस्सा झेलना पड़ेगा

एक आतंकी देश की वायुसीमा में दाखिल होना, पूरी सफाई और सटीकता के साथ हवाई हमले को अंजाम देना और सुरक्षित वापस लौट आना कोई आसान काम नहीं है।

Rajat Sharma
Rajat Sharma 27 Feb 2019, 17:50:05 IST

पूरा देश भारतीय वायुसेना के उन बहादुर जवानों को सलाम करता है जिन्होंने 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तानी वायु सीमा के अंदर दाखिल होकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया। वायुसेना के इन जांबाजों की पहचान सुरक्षा कारणों से गुप्त रखी गई है, लेकिन इन्होंने पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया।
 
एक आतंकी देश की वायुसीमा में दाखिल होना, पूरी सफाई और सटीकता के साथ हवाई हमले को अंजाम देना और सुरक्षित वापस लौट आना कोई आसान काम नहीं है। जान हथेली पर रख कर इन जांबाजों ने हमारे सीआरपीएफ के शहीदों का बदला ले लिया है, और वे पूरे देश की तरफ से सम्मान के हकदार हैं। 
 
पाकिस्तान की प्रतिक्रिया आश्चर्यजनक नहीं थी। पाकिस्तानी नेतृत्व हताश है। उनके एक मंत्री ने कहा कि रात का अंधेरा था इसलिए पता नहीं चला कि इंडियन एयरफोर्स के जहाज कब आए और कब चले गए। उनकी सेना के प्रवक्ता कह रहे हैं कि पाकिस्तानी एयरफोर्स ने भारतीय वायुसेना के विमानों को कुछ करने नहीं दिया और भागने पर मजबूर कर दिया। लेकिन जब उनसे यह पूछा गया कि पाकिस्तान की वायुसीमा में प्रवेश करने और करीब 20 मिनट तक रहने के बावजूद पाकिस्तान एयरफोर्स के विमानों ने भारतीय वायुसेना के एक भी विमान को निशाना क्यूं नहीं बनाया, तो उनके पास कोई जवाब नहीं था। इसी तरह पिछली बार जब हमारी फौज के कमांडो सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सुरक्षित वापस लौट आए थे तब पाकिस्तानी फौज ने साफ तौर पर इनकार करते हुए कहा था कि कोई सर्जिकल स्ट्राइक ही नहीं हुई।
 
अपनी वायु सीमा के अंदर हुए एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की सेना ने दो तरह की धमकी दी है। पहली धमकी, 'हम भारत को एक सरप्राइज देंगे, इसके लिए समय और जगह हम अपनी मर्जी के मुताबिक चुनेंगे' और पाकिस्तान की दूसरी धमकी इस घोषणा के तौर पर है कि परमाणु हमले के लिए अधिकृत करने के लिए नेशनल कमांड अथॉरिटी की बैठक बुधवार को होनेवाली है। नेशनल कमांड अथॉरिटी के पास एटमी हथियारों का इस्तेमाल करने का फैसला लेने का अधिकार है, इसलिए पाकिस्तान की फौज दबी जुबान से, परोक्ष रूप से, एटमी हमले की धमकी दे रही है। यह वही पाकिस्तानी सेना है जो चार पहले तक धमकी दे रही थी और कह रही थी कि अगर भारत ने किसी तरह के हमले की कोशिश की तो हम पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन मंगलवार सुबह ये जाहिर हो गया कि वह इसके लिए तैयार नहीं थी।
 
इतिहास गवाह है कि इससे पहले 1948, 1965, 1971 और 1999 के युद्धों में पाकिस्तान ने मुंह की खाई है। हमारी सेना हाई अलर्ट पर है और यदि पाकिस्तान ने हमले का दुस्साहस किया तो उसे एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। पूरी दुनिया जानती है कि भारतीय वायुसेना ने अपने हमले में केवल आतंकी ठिकानों को ही निशाना बनाया। उसने पाकिस्तान के नागरिकों या पाक सेना को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया और न ही उसके क्षेत्र की एक इंच भी जमीन अपने कब्जे में ली। मंगलवार को पाकिस्तान पर किए गए हमले का पूरी दुनिया ने समर्थन किया है और यदि पाकिस्तान ने कोई दुस्साहस किया तो उसे पूरी दुनिया का गुस्सा झेलना पड़ेगा। (रजत शर्मा)

देखें, आज की बात रजत शर्मा के साथ, 26 फरवरी 2019 का पूरा एपिसोड

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन