A
Hindi News भारत राष्ट्रीय RAJAT SHARMA BLOG: कश्मीर में आतंकवादी बुलेट प्रूफ को भेदनेवाले स्टील बुलेट्स का कर रहे हैं इस्तेमाल

RAJAT SHARMA BLOG: कश्मीर में आतंकवादी बुलेट प्रूफ को भेदनेवाले स्टील बुलेट्स का कर रहे हैं इस्तेमाल

सबसे ज्यादा चिन्ता की बात यह है कि पिछले कुछ समय में मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से ऐसे हथियार बरामद हो रहे हैं जो पाकिस्तानी फौज को दहशतगर्दों से लड़ने के लिए अमेरिका ने दिए थे।

Rajat sharma blog- India TV Hindi Rajat sharma blog

कश्मीर के पुलवामा में साल के अंत में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने CRPF कैंप पर हमला किया था जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा अटैक को लेकर खुलासा हुआ है कि आंतकवादियों ने बुलेट प्रूफ को भेदने के लिए स्टील बुलेट्स का इस्तेमाल किया था। हमारे जवानों ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखा था लेकिन ये जैकेट स्टील बुलेट्स को रोक पाने में नाकाम रहे। यह खुलासा बेहद चिंताजनक है। आतंकवादी कश्मीर में हर रोज अपनी रणनीति बदलते रहते हैं। वे हमारी फोर्स पर नए-नए तरीकों से हमला करते हैं। हमारी सिक्योरिटी फोर्सेज भी हालात के मुताबिक अपनी रणनीति बदलती है। हमारे जवान बहादुर हैं और वे किसी भी चुनौती का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं, लेकिन सबसे ज्यादा चिन्ता की बात यह है कि पिछले कुछ समय में मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से ऐसे हथियार बरामद हो रहे हैं जो पाकिस्तानी फौज को दहशतगर्दों से लड़ने के लिए अमेरिका ने दिए थे। अब यह हथियार और विस्फोटक घाटी में मौजूद आतंकियों तक पहुंच गए हैं। इसलिए अमेरिका न केवल पाकिस्तान को दी जानेवाली सहायता की राशि रोके बल्कि हमारे दुश्मन पड़ोसी को की जानेवाली सैन्य आपूर्ति पर भी रोक लगाए। (रजत शर्मा)

Latest India News