A
Hindi News भारत राष्ट्रीय RAJAT SHARMA BLOG: पाकिस्तान जाधव को क्यों काउंसलर एक्सेस नहीं दे रहा है?

RAJAT SHARMA BLOG: पाकिस्तान जाधव को क्यों काउंसलर एक्सेस नहीं दे रहा है?

सोचने वाली बात है कि एक शख्स जिसे पाकिस्तान जल्दी से जल्दी फांसी के फंदे पर लटकाने की पूरी कोशिश कर रहा है वह शख्स पाकिस्तान के व्यवहार की तारीफ करे, इस पर कौन यकीन करेगा?

Rajat Sharma blog, Kulbhushan Jadhav- India TV Hindi Rajat Sharma blog

गुरुवार को पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव का एक वीडियो जारी किया जिसमें वह 25 दिसंबर को पत्नी और मां से मुलाकात कराने के लिए पाकिस्तान को धन्यवाद दे रहा है। इस वीडियो जिसमें कई कट हैं और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इसमें छेड़छाड़ की गई है, जाधव को यह कहते हुए दिखाया गया है कि  हिरासत में उसके साथ अत्याचार नहीं किया गया और उसने एक भारतीय डिप्लोमैट को अपनी मां और पत्नी पर चिल्लाते हुए देखा था। दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय ने इस वीडियो को प्रोपैगेंडा का अभ्यास बताया और कहा कि इसकी कोई विश्वसनीयत नहीं है। मंत्रालय ने कहा, 'कैद में एक व्यक्ति दबाव में आकर अपनी ही भलाई की बात कर रहा है और कैद करने वाले के आरोपों के बारे में बोल रहा है, इस बेतुकेपन पर टिप्पणी की जरुरत नहीं है।"

मेरा सवाल बहुत सिंपल है, अगर पाकिस्तान इतना ही मानवतावादी और इंसानियत का पैरोकार है तो कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस क्यों नहीं देता ? भारत की तऱफ से 23 बार कांउसलर एक्सेस की मांग की जा चुकी है लेकिन पाकिस्तान ने हर बार इंकार कर दिया। इससे पाकिस्तान के इरादे साफ हो जाते हैं। सोचने वाली बात है कि एक शख्स जिसे पाकिस्तान जल्दी से जल्दी फांसी के फंदे पर लटकाने की पूरी कोशिश कर रहा है वह शख्स पाकिस्तान के व्यवहार की तारीफ करे, इस पर कौन यकीन करेगा? हमें कुलभूषण जाधव की मजबूरी भी समझनी चाहिए कि दुश्मनों की हिरासत में वे किस तरह के हालात का सामना कर रहे हैं। उनपर किस तरह दबाव डाल कर बार-बार ऐसे वीडियोज रिकॉर्ड कराए जाते हैं। इससे उनको कितनी तकलीफ और कितनी परेशानी होती होगी, इसका ख्याल रखना चाहिए। (रजत शर्मा)

Latest India News