A
Hindi News भारत राष्ट्रीय RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर बड़ा आरोप- '9 करोड़ में टिकट बेचा'

RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर बड़ा आरोप- '9 करोड़ में टिकट बेचा'

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर मोतिहारी लोकसभा क्षेत्र का टिकट नौ करोड़ रुपये में बेचने का आरोप लगाया है।

Upendra Kushwaha File Photo- India TV Hindi Upendra Kushwaha File Photo

पटना: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर मोतिहारी लोकसभा क्षेत्र का टिकट नौ करोड़ रुपये में बेचने का आरोप लगाया है। नागमणि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में आस्था व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द ही वे और रालोसपा से इस्तीफा दे चुके कई नेता जनता दल (युनाइटेड) में शामिल होंगे। नागमणि ने मंगलवार को पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में रालोसपा के 11 पदाधिकारियों के पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए उनका स्वागत किया। 

इस दौरान उन्होंने रालोसपा के पूर्व महासचिव प्रदीप मिश्रा की उपस्थिति में कहा कि कुशवाहा ने पहले मोतिहारी सीट से प्रदीप मिश्रा को टिकट देने का आश्वासन दिया था। इस एवज में उन्होंने मिश्रा से 90 लाख रुपये भी लिए थे, लेकिन बाद में इस सीट का टिकट माधव आनंद को नौ करोड़ रुपये में बेच दिया।

मिश्रा ने कहा कि उन्होंने नौ लाख रुपये 45-45 लाख के दो चेक दो किस्तों में कुशवाहा के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नई दिल्ली स्थित पार्लियामेंट शाखा के खाते में जमा करवाए थे। उन्होंने दावा किया कि बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के समय से रालोसपा उनके ही पैसे पर चल रही है। उन्होंने कुशवाहा और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को विदेश घुमाने का खुलासा भी किया। 

नागमणि ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सभी 40 सीटें जीतेगी। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक कार्यक्रम में भाग लेने के कारण नागमणि को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद उन्होंने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था। 

उधर उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि के लगाए आरोप का जवाब देते हुए कहा कि नागमणि इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से करवाने के लिए राज्य सरकार से अनुशंसा करवा दें। (एजेंसी)

 

Latest India News