Hindi News भारत राष्ट्रीय AIIMS के ट्रॉमा सेंटर में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हाथापाई, हड़ताल पर गए साथी डॉक्टर

AIIMS के ट्रॉमा सेंटर में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हाथापाई, हड़ताल पर गए साथी डॉक्टर

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रामा सेंटर में आपात सेवा में तैनात एक जूनियर डॉक्टर के साथ रविवार की रात कथित रूप से हाथापाई और गाली गलौज की घटना के बाद साथी चिकित्सक मंगलवार सुबह तक हड़ताल पर चले गए।

Resident doctor manhandled at AIIMS trauma centre, colleagues go on strike till Tuesday morning.- India TV Hindi Resident doctor manhandled at AIIMS trauma centre, colleagues go on strike till Tuesday morning.

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रामा सेंटर में आपात सेवा में तैनात एक जूनियर डॉक्टर के साथ रविवार की रात कथित रूप से हाथापाई और गाली गलौज की घटना के बाद साथी चिकित्सक मंगलवार सुबह तक हड़ताल पर चले गए। एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने बताया कि ओपीडी सेवा, नियमित आपरेशन थियेटर और वार्ड विजिट सेवायें सोमवार की दोपहर से मंगलवार की सुबह छह बजे तक बंद कर दी गयी हैं।’

हालांकि, एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की ओर से ये भा बताया गया कि आपात सेवायें जैसे गहन चिकित्सा कक्ष, केजुअल्टी और प्रसूति कक्ष सेवाओं को इस हड़ताल से बाहर रखा गया है। एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) के प्रधान डॉ. अमरिंदर सिंह मल्ही ने बताया कि यह घटना रविवार की रात 11 बजकर 30 मिनट पर एम्स के जयप्रकाश नारायण एपेक्स ट्रामा सेंटर में हुई जब एक मरीज वहां इलाज कराने पहुंचा जिसके पैर में जख्म था। 

सिंह ने दावा किया, ‘‘मरीज अपने सहायक के साथ अस्पताल पहुंचा। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर नाजुक स्थिति वाले मरीज को देख रहे थे। इस पर उस मरीज के सहायक ने उन्हें जोर देकर कहा कि पहले वह उनके मरीज को देख लें।’’ उन्होंने बताया, ‘‘ इस पर डॉक्टर ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा क्योंकि वह एक गंभीर हालत वाले मरीज को देख रहे थे, जिन्हें तत्काल चिकित्सीय देखभाल की आवश्यकता थी। डॉक्टर ने उन्हें कहा कि वह उनके मरीज को निश्चित तौर पर देखेगा लेकिन मरीज के सहायक ने डॉक्टर को गाली देना शुरू कर दिया और उसके साथ हाथापाई भी की।’’ 

आरडीए ने बयान जारी कर कहा, ‘‘जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में एक नाजुक स्थिति वाले रोगी को तरजीह देने के लिए एक डॉक्टर पर कथित रूप से हमला किया गया।’’ इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टरों पर होने वाले हमले को रोकने के लिए व्यापक केंद्रीय कानून की मांग की।

Latest India News