Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय रॉबर्ट वाड्रा से ED ने की...

रॉबर्ट वाड्रा से ED ने की पूछताछ, पत्नी प्रियंका बोलीं , ‘पति के साथ खड़ी हूं’

अपने पति से ईडी द्वारा पूछताछ किए जाने से जुड़े एक सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा, “मैं अपने पति के साथ खड़ी हूं।”

Bhasha
Bhasha 06 Feb 2019, 20:02:29 IST

नई दिल्ली: विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में धन शोधन से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की। ये पूछताछ ऐसे समय हुई जब हाल ही में उनकी पत्नी प्रियंका गांधी को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल किया गया है। प्रियंका गांधी सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में रॉबर्ट के साथ ED के ऑफिस तक उन्हें छोड़ने आई थीं और फिर वो कांग्रेस दफ्तर चली गईं।

इसके कुछ समय बाद ही प्रियंका ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी का पदभार संभाला। उन्हें 23 जनवरी को इस पद के लिए नामित किया गया था। अपने पति से ईडी द्वारा पूछताछ किए जाने से जुड़े एक सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा, “मैं अपने पति के साथ खड़ी हूं।” ये पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं।

मीडियाकर्मियों की भीड़ के बीच से होकर वाड्रा करीब तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर में दाखिल हुए। उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था। पूछताछ के लिए जाने से पहले उन्होंने वहां हाजिरी रजिस्टर पर अपने दस्तखत किए। वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया और आरोप लगाया कि राजनीति को साधने के लिए उन्हें ‘‘परेशान’’ किया जा रहा है।

वाड्रा से पूछताछ को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि संप्रग सरकार के दौरान हुए पेट्रोलियम और रक्षा सौदों में उन्हें घूस मिली है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि वाड्रा को संप्रग सरकार के सत्ता में रहते हुए 2008-09 में पेट्रोलियम और रक्षा सौदों में लाभ मिला। उन्होंने कहा कि घूस के पैसे से उन्होंने लंदन में आठ-नौ संपत्तियां खरीदीं।

दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को केंद्रीय जांच एजेंसी से सहयोग करने को कहा था। वाड्रा ने मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उनसे लंदन से लौटने के बाद बुधवार को ईडी के समक्ष पेश होने को कहा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन