A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम मंदिर: संघ ने कहा जल्द बने भव्य मंदिर, सरकार कानून बनाकर निर्माण की बाधाएं करे दूर

राम मंदिर: संघ ने कहा जल्द बने भव्य मंदिर, सरकार कानून बनाकर निर्माण की बाधाएं करे दूर

संघ की तरफ से कहा गया कि मंदिर बनाने में कुछ कठिनाई हो तो सरकार कानून बनाकर मंदिर निर्माण की वाधाओं को दूर श्रीराम जन्मभूमि न्यास को जगह सौंपे

RSS Statement on Ram Mandir- India TV Hindi RSS Statement on Ram Mandir

नई दिल्ली। राम मंदिर को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टलने के बाद अब राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) की तरफ से भी बयान आया है। संघ के प्रवक्ता अरुण कुमार ने कहा है कि राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर शीघ्र बनना चाहिए, मंदिर बनने से देश में सदभावना व एकात्मता का वातावरण निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि मंदिर बनाने में कुछ कठिनाई हो तो सरकार कानून बनाकर मंदिर निर्माण की वाधाओं को दूर श्रीराम जन्मभूमि न्यास को जगह सौंपे।

अपने बयान में अरुण कुमार ने कहा कि हाई कोर्ट ने अपने फैसले में माना था कि विवादिस स्थल ही रामलला का जन्म स्थान है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि मालिकाना हक विवाद मामले में दायर दीवानी अपीलों को जनवरी, 2019 में एक उचित पीठ के सामने सूचीबद्ध किया जाएगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसफ की पीठ ने यह बात कही। 

भूमि विवाद मामले में दीवानी अपील इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर की गई है। 
उचित पीठ मामले में अपील पर सुनवाई की तारीख तय करेगी। प्रधान न्यायाधीश ने कहा, ‘‘हम जनवरी में उचित पीठ के सामने अयोध्या विवाद मामले की सुनवाई की तारीख तय करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सोमवार को विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि वह राम मंदिर के निर्माण के लिए अदालत के फैसले का अनंतकाल तक इंतजार नहीं कर सकती। साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने सरकार से राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिये कानून लाने की अपील भी की

Latest India News