A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्कूल के नाटक में CAA पर फैलाया जा रहा था झूठ, देशद्रोह का मामला दर्ज

स्कूल के नाटक में CAA पर फैलाया जा रहा था झूठ, देशद्रोह का मामला दर्ज

कर्नाटक के बीदर में एक स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि स्कूल में CAA के खिलाफ एक नाटक का मंचन किया गया था, जिस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपमानित किया गया।

<p>Sedition case registered for circulating false...- India TV Hindi Sedition case registered for circulating false information on CAA in school drama.

बेंगलुरू: कर्नाटक के बीदर में एक स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि स्कूल में CAA के खिलाफ एक नाटक का मंचन किया गया था, जिस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपमानित किया गया। पुलिस के मुताबिक, नाटक का मंचन रविवार को किया गया। नाटक में छोटे-छोटे बच्चे इस तरह की बात करते हुए नज़र आ रहे हैं कि CAA और NRC के लागू होने से देश के मुसलमानों को हिंदुस्तान से बाहर निकाल दिया जाएगा। 

इसी क्रम में नाटक में एक किरदार निभा रही बच्ची अपनी बात रखते हुए PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ असभ्य भाषा बोलती हुई नजर आ रही है। शाहीन एज्युकेशन इंस्टीट्यूट में इस नाटक का मंचन किया गया, जिसमें छोटे-छोटे बच्चों ने हिस्सा लिया और इस कार्यक्रम को देख रहे लोग इन बच्चों को ताली बजाकर उनका हौसला अफजाई करते नज़र आए। सोमवार को इस नाटक के बारे में लोगों को तब जानकारी मिली जब मोहम्मद यूसुफ रहीम ने अपने फेसबुक पेज पर इसका वीडियो अपलोड किया। 

वीडियो के सामने आने के बाद नीलेश नाम के व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। नीलेश की शिकायत पर पुलिस ने इस शिक्षण संस्था के खिलाफ FIR दर्ज कर ली। संस्थान के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 504, 505(2), 124 A, 153 A और 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच ABVP समर्थकों ने आज संबंधित संस्था के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ABVP ने संस्था को बंद करने और प्रबंधन के लोगों की गिरफ्तारी की मांग की।

Latest India News