A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शोपियां गोलीबारी: 2 आतंकियों समेत 6 की मौत, घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद

शोपियां गोलीबारी: 2 आतंकियों समेत 6 की मौत, घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सेना की पट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया, जिसका सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया...

Representational Image | PTI- India TV Hindi Representational Image | PTI

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सेना की पट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया, जिसका सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में 2 आतंकवादी मारे गए। मौके से 4 अन्य शव भी बरामद हुए हैं। सेना के मुताबिक, मारे गए शख्स आतंकियों के मददगार ओवरग्राउंड वर्कर थे जबकि स्थानीय लोगों ने इन्हें आम नागरिक बताया है। पहले एक आतंकी समेत 4 लोगों के मारे जाने की सूचना आई थी, लेकिन बाद में दूसरे आतंकी समेत एक अन्य शख्स का शव भी बरामद हुआ। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘पाहनू शोपियां में घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक और शव मिला।’ उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान शोपियां के चित्रागाम निवासी गौहर अहमद लोन के रूप में हुई है। 

सूत्रों ने बताया कि लोन का शव एक कार से बरामद हुआ। इससे पहले खबर आई थी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों के एक संयुक्त नाके पर गोलीबारी किए जाने के बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी सहित 4 लोग मारे गए। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान शाहिद अहमद डार के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि एक कार में मृत अवस्था में मिले 3 लड़के मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी के सहयोगी थे। ये तीनों लड़के स्थानीय थे और शोपियां के त्रेंज, पिंजूरा और इमामसाहिब इलाकों के रहने वाले थे। हालांकि ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 आतंकियों समते 6 लोग मारे गए हैं। मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आशिक हुसैन बट के रूप में हुई है।

इंटरनेट और मोबाइल सेवा पर प्रतिबंध
वहीं, प्रशासन ने अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सोमवार को श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व में ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने रविवार को शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान 3 ओवर ग्राउंड वर्कर्स की मौत के विरोध में घाटी में प्रदर्शनों का आह्वान किया है। सेना के मुताबिक, सेना के एक मोबाइल व्हिकल चेकपोस्ट (एमवीसीपी) पर गोलीबारी किए जाने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई। सोमवार सुबह मुठभेड़ स्थल से लगभग 250 मीटर दूर एक और शख्स का शव मिला, जिसकी पहचान गौहर अहमद लोन (24) के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, ‘कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के मैसूमा और क्रालखड पुलिस थानों के तहत आने वाले कुछ क्षेत्रों में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं।’ राज्य लोक सेवा आयोग ने सोमवार को होने वाली सिविल सर्विसेज की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट, मोबाइल और रेल सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं। श्रीनगर में दुकानें, अन्य प्रतिष्ठान और सार्वजनिक परिवहन के साधन भी बंद हैं।

Latest India News