A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु में पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट, चार लोगों की मौत

तमिलनाडु में पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट, चार लोगों की मौत

तमिलनाडु के विरुद्धनगर और सलेम जिले में शनिवार को पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए। 

Representational image- India TV Hindi Representational image

विरुद्धनगर / सलेम: तमिलनाडु के विरुद्धनगर और सलेम जिले में शनिवार को पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सलेम में अतूर के निकट अवैध पटाखा निर्माण इकाई में विस्फोट में 28 वर्षीय युवक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। 

उन्होंने बताया कि घटना के वक्त तीनों लोग पटाखे बना रहे थे। अवैध रूप से इकाई का संचालन हो रहा था। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि विस्फोट की एक अन्य घटना सुबह हुई। विरूद्धनगर के काकीवदनपट्टी में पटाखे बनाने की एक निजी फैक्ट्री में तीन लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। कर्मचारी पटाखे बनाने में आवश्यक रसायनों का मिश्रण तैयार कर रहे थे। 

उन्होंने बताया कि घर्षण के कारण विस्फोट हुआ। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची। विरुद्धनगर के समीप शिवकाशी में पटाखा बनाने की दो इकाईयों में रसायनों को मिलाते समय छह अप्रैल को हुए विस्फोट में चार लोग मारे गए थे। 

Latest India News