A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु: गरीब महिलाएं भी करवा पाएंगी ब्रेस्ट इंप्लांट, सरकार ने शुरू की फ्री क्लिनिक

तमिलनाडु: गरीब महिलाएं भी करवा पाएंगी ब्रेस्ट इंप्लांट, सरकार ने शुरू की फ्री क्लिनिक

स्तन कैंसर के इलाज या स्तन प्रत्यारोपण के अतिरिक्त मरीज इस क्लिनिक से बच्चों के लिए होठों की सर्जरी और दूसरी जरूरी महंगी सर्जरी भी करवा पाएंगे।

तस्वीर का इस्तेमाल...- India TV Hindi तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

तमिलनाडु सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को स्तन कैंसर से पीड़ित गरीब महिलाओं के लिए एक मुफ्त क्लिनिक का उद्घाटन किया है। चन्नई के स्टेली हॉस्पिटल में स्थित ये क्लिनिक स्तन कैंसर की पहचान करके पीड़ित महिलाओं का उपचार करेगी। कैंसर के अलावा जो महिलाएं अपने स्तन के साइज में बदलाव करना चाहती हैं ये क्लिनिक उनकी भी सहायता करेगी। इस मौके पर वहां मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इस क्लिनिक की मदद से गरीब घर की महिलाएं भी अब महंगी ब्यूटी सर्जरी या स्तन प्रत्यारोपण करवा पाएंगी। स्तन कैंसर के इलाज या स्तन प्रत्यारोपण के अतिरिक्त मरीज इस क्लिनिक से बच्चों के लिए होठों की सर्जरी और दूसरी जरूरी महंगी सर्जरी भी करवा पाएंगे। हालांकि एक वर्ग की तरफ से इस क्लिनिक की आलोचना की जा रही है। कहा जा रहा है कि सरकार जीवन रक्षक इलाज की जगह इस तरह के कॉस्मेटिक सर्जरी में पैसा खर्ज कर रही है।

तमिलनाडु सरकार इस समय बेहद तेजी से योजनाओं को आगे बढ़ा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जन्मदिन पर पार्टी ने महिलाओं को दोपहिया खरीदने के लिए 25 हजार रुपए की सब्सिडी देने वाली योजना की भी शुरुआत कर दी है। कमल हसन के पार्टी लॉन्च करने और रजनीकांत के राजनीति में उतरने की घोषणा करने के बाद से राज्य की राजनीति में तेजी से बदलाव आ रहे हैं। ऐसे में सत्ताधारी एआईएडीएमके एक के बाद नई योजनाओं की घोषणा कर रही है।

Latest India News