A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अलगाववादी नेता गिलानी के दामाद फंटूश समेत हुर्रियत के 3 लोग हिरासत में

अलगाववादी नेता गिलानी के दामाद फंटूश समेत हुर्रियत के 3 लोग हिरासत में

अल्ताफ फंटूश के नाम से जाने जाना वाला अल्ताफ अहमद शाह से एनआईए ने 12 जून को पूछताछ की थी। गिलानी के दामाद होने के अलावा शाह को तहरीक-ए-हुर्रियत की नीतियों में प्रभावशाली माना जाता है।

Geelani- India TV Hindi Geelani

नई दिल्ली: कश्मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद समेत लोगों नेताओं को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उनमें गिलानी के पीआरओ अयाज अकबर, दमाद अल्ताफ फंटूश और मेहराजदिन कलवल हैं। आतंकी फंडिंग की जांच कर रही एनआईए ने पिछले महीने ही तीन अलगाववादी नेताओं के यहां छापामार कार्रवाई की थी। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

अल्ताफ फंटूश के नाम से जाने जाना वाला अल्ताफ अहमद शाह से एनआईए ने 12 जून को पूछताछ की थी। गिलानी के दामाद होने के अलावा शाह को तहरीक-ए-हुर्रियत की नीतियों में प्रभावशाली माना जाता है। इन तीनों को 28 जून को नई दिल्ली में जांच एजेंसी से पूछताछ के लिए हाजिर होना था। एनआईए जम्मू-कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से मिलने वाली आर्थिक मदद की जांच कर रही है।

ये गिरफ्तारी हवाला फंडिंग मामले में एनआईए की छापेमारी के बाद मिले सबूतों के आधार पर की गई है। गिरफ्तार नेताओं को एनआईए की टीम दिल्ली लेकर आ रही हैं, उन नेताओं से दिल्ली में पूछताछ होगी।

मई में सैय्यद अली शाह गिलानी, उनके बड़े बेटे नईम खान, फारूक अहमद डार और दूसरे कई अन्य नेताओं के खिलाफ एनआईए ने जांच शुरू की थी। घाटी में गड़बड़ी फैलाने के लिए लोगों के खातों में पैसे भेजे जाने की सूचनाएं मिलने के बाद एनआईए ने कार्रवाई शुरू की थी।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News