A
Hindi News भारत राष्ट्रीय AMU की PHD छोड़ आतंकी बने मन्नान वानी समेत 2 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

AMU की PHD छोड़ आतंकी बने मन्नान वानी समेत 2 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

इन आतंकियों में रिसर्चर से आतंक की राह पकड़ने वाला मन्नान वानी भी शामिल है।

Three terrorists including Manan Wani trapped in ongoing encounter in Jammu and Kashmir's Handwara- India TV Hindi Three terrorists including Manan Wani trapped in ongoing encounter in Jammu and Kashmir's Handwara town

श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकियों को घेर लिया था, जिनमें से 2 को मार गिराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में पीएचडी छोड़कर आतंक की राह पकड़ने वाला मन्नान वानी भी शामिल है। तीसरे आतंकी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं आई है। इन तीनों आतंकियों को उत्तर कश्मीर के सीमावर्ती जिले हंदवाड़ा में घेरा गया था। सुरक्षाबलों को यहां वानी समेत 2 आतंकियों को होने की सूचना मिली थी। पुलिस लगातार आतंकियों से आत्मसर्पण करने के लिए कह रही थी लेकिन दहशतगर्दों की तरफ से इस अपील का जवाब गोलियों से दिया जा रहा था।

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि हंदवाड़ा में सतगुंड में चल रही मुठभेड़ स्थल से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने एक गांव की घेराबंदी कर दी थी। सुरक्षाबलों को वानी समेत 2 अन्य आतंकवादियों के वहां मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि पुलिस लगातार घोषणा करके आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने की अपील कर रही है। बताया जा रहा है कि आतंकियों की तरफ से थोड़ी देर के लिए गोलीबारी रुकने के बाद यह फिर से शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे गोलीबारी रुक गई थी। इसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ स्थल पर तलाश अभियान शुरू किया लेकिन 15 मिनट बाद फिर से गोलीबारी शुरू होने के कारण इसे रोकना पड़ा। आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में पीएचडी का रिसर्चर वानी ने इस साल जनवरी में कलम छोड़कर आतंक की राह पर आगे बढ़ने के लिए बंदूक थाम ली थी। आज भारतीय सुरक्षाबलों ने उसके आतंक के सफर का अंत कर दिया।

Latest India News