A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown 4.0 : कर्नाटक में ट्रेन सेवाओं को मंजूरी, बसें और टैक्सियां भी चलेंगी

Lockdown 4.0 : कर्नाटक में ट्रेन सेवाओं को मंजूरी, बसें और टैक्सियां भी चलेंगी

कर्नाटक के डिप्टी सीएम Dr Ashwath Narayan ने बताया कि राज्य में अंदर लॉकडाउन 4.0 में ट्रेन सेवाओं को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा लॉक डाउन 4 में अलग-अलग जिलों में जाने के लिए बस सेवा और नगरीय बस सेवा कल से शुरू होगी।

Train- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

बेंगलुरु. पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 शुरू हो चुका है। इस चरण के लॉकडाउन में पहले से अधिक छूट मिलेगी। कर्नाटक के डिप्टी सीएम Dr Ashwath Narayan ने बताया कि राज्य में  अंदर लॉकडाउन 4.0 में ट्रेन सेवाओं को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा लॉक डाउन 4 में अलग-अलग जिलों में जाने के लिए बस सेवा और नगरीय बस सेवा कल से शुरू होगी। कर्नाटक में रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। राज्य में गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु से लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि टैक्सी और ऑटो को भी कल से चलने की अनुमति मिलेगी। कंटेंनमेंट एरिया को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर ट्रांसपोर्ट को अनुमति दी जाएगी लेकिन लॉक डाउन के नियमों का पालन भी होगा। उन्होंने कहा कि पब्लिक पार्कों को भी कल से खोल दिया जाएगा लेकिन सोशल डिस्पेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा।

गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार 31 मई तक उन सभी विषयों पर पाबंदी होगी जिसकी हिदायत केंद्र सरकार ने दी है, 31 मई तक दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन में भेजा जाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि सभी स्टैंड अलोन दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाएगी।

Latest India News