A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हैदराबाद के बेस्ट हॉस्पिटल के हाल बेहाल, उस्मानिया हॉस्पिटल में पेड़ की डंडी पर लटका कर चढ़ा रहे हैं सैलाइन

हैदराबाद के बेस्ट हॉस्पिटल के हाल बेहाल, उस्मानिया हॉस्पिटल में पेड़ की डंडी पर लटका कर चढ़ा रहे हैं सैलाइन

कोरोना संकट के बीच देश की स्वास्थ्य व्यवस्था किस प्रकार ध्वस्त हो गई है, इसका एक नजारा हैदराबाद में देखते को मिला।

<p>osmania hospital hyderabad </p>- India TV Hindi osmania hospital hyderabad 

कोरोना संकट के बीच देश की स्वास्थ्य व्यवस्था किस प्रकार ध्वस्त हो गई है, इसका एक नजारा हैदराबाद में देखते को मिला। तेलंगाना के सबसे बेहतरीन अस्पतालों में शुमार हैदराबाद के उस्मानिया हॉस्पिटल में मरीजों को सेलाइन चढ़ाने के लिए लकड़ी की डाली का इस्तेमाल करने की चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। बता दें कि इसी अस्पताल में पिछले दिनों पानी भरने की भी खबरें सामने आई थीं। ऐसे में एक बार ताजा तस्वीरें इस अस्पताल की बेहाली की तस्वीर बयां कर रही है। 

तस्वीरों के मुताबिक यहाँ के नॉन कोविड वार्ड में लकड़ी की डाली को मरीज के बेड से बांधकर उसमें सेलाइन की बोतल लटकाई गयी। चौंकाने वाली बात यह है कि ऐसा एक या 2 बेड में नहीं बल्कि पूरे वार्ड में किया गया। इंडिया टीवी ने जब इस बारे में पूछा गया तो एक नर्स ने बताया कि सेलाइन स्टैंड कम पड़ गए इसीलिए लकड़ी का स्टैंड लगाया गया, लेकिन जब मीडिया वहाँ पहुँची तो आनन फानन में सभी लकड़ियों को हटाकर स्टैंड लगा दिए गए। 

घटना के प्रकाश में आने के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने जाँच के आदेश दे दिये हैं।ये वही हॉस्पिटल है जिसके पुराने ब्लॉक में हाल ही में, भारी बारिश के चलते पानी भर गया था,मरीजों को बहुत परेशानी उठानी पड़ी थी, तब इस ब्लॉक को बंद कर सभी मरीजों को नए ब्लॉक में शिफ्ट किया गया था, गलत कारणों के चलते एक बार फिर ये सरकारी होस्पिटल सुर्ख़ियों में है।

Latest India News