A
Hindi News भारत राष्ट्रीय साथियों संग घर में घुस गया था नक्सली कमांडर, गुमला की युवती ने कुल्हाड़ी से काट डाला, बाकी साथी फरार

साथियों संग घर में घुस गया था नक्सली कमांडर, गुमला की युवती ने कुल्हाड़ी से काट डाला, बाकी साथी फरार

विनीता का रौद्र रूप देखकर गिरोह के सभी उग्रवादी फायरिंग करते हुए अपने कमांडर के शव को लेकर वहां से भाग खड़े हुए।

Tribal Woman Kills PLFI Leader, Tribal Woman Kills Naxali Leader, Woman Kills Naxali Leader- India TV Hindi विनीता उरांव ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए टांगी (कुल्हाड़ी) से एरिया कमांडर पर वार कर दिया। PTI Representational

गुमला: झारखंड के गुमला जिले में एक युवती द्वारा दिखाई गई हिम्मत से न सिर्फ उसके परिजनों की जान बच गई, बल्कि उनकी हत्या के इरादे से उनके घर में घुसा शख्स भी ढेर हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुमला जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित वृंदा नायकटोली गांव में 27 वर्षीया विनीता उरांव ने अपने घर में घुसे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के एरिया कमांडर बसंत गोप से लोहा लिया और उसे मार गिराया। नक्सली के गिरोह के शेष सदस्य भयभीत होकर मौके से फरार हो गए।

कुल्हाड़ी से एरिया कमांडर 
गुमला के पुलिस अधीक्षक हरदीप पी. जनार्दन ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नक्सल एरिया कमांडर बसंत गोप ने जब अपने दस्ते के साथ उक्त परिवार की हत्या करने के लिए उनके घर में घुसने की कोशिश की तो विनीता उरांव ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए टांगी (कुल्हाड़ी) से एरिया कमांडर पर वार कर दिया। विनीता का रौद्र रूप देखकर गिरोह के सभी उग्रवादी फायरिंग करते हुए अपने कमांडर के शव को लेकर वहां से भाग खड़े हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बसंत की लाश बुधवार की सुबह जंगल से बरामद हुई।

धमकी देने आए थे नक्सली
जनार्दन ने कहा कि PLFI ने दो वर्ष पूर्व एक व्यक्ति की हत्या की थी, इस मामले में परिवार को अदालत में गवाही नहीं देने के लिए डराया धमकाया जा रहा था। इसी क्रम में PLFI का एरिया कमांडर रात को अपने गिरोह के 5-6 लोगों के साथ इस परिवार के घर गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनीता के परिजन घर से बाहर नहीं निकले तो नक्सलियों ने दरवाजा तोड़ दिया। इसी दौरान कोने में छिपी विनीता कुल्हाड़ी लेकर नक्सलियों के कमांडर पर टूट पड़ी। उसका यह रूप देखकर बाकी के नक्सलियों के पसीने छूट गए और वे अपने कमांडर की लाश लेकर वहां से भाग निकले। (भाषा से इनपुट्स के साथ)

Latest India News