A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा: पुलिस और पब्लिक के बीच भिड़ंत, झड़प में 2 लोगों की मौत, कई घायल

ओडिशा: पुलिस और पब्लिक के बीच भिड़ंत, झड़प में 2 लोगों की मौत, कई घायल

मजदूरों की मांग थी कि प्लांट में स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाए। उन्होंने प्लांट के भीतर घुसने की कोशिश की जिसका सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया।

ओडिशा: पुलिस और पब्लिक के बीच भिड़ंत, झड़प में 2 लोगों की मौत कई घायल- India TV Hindi ओडिशा: पुलिस और पब्लिक के बीच भिड़ंत, झड़प में 2 लोगों की मौत कई घायल

नई दिल्ली: ओडिशा के कालाहांडी इलाके में पुलिस लाठीचार्ज में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए हैं। घटना कालाहांडी की है जहां वेदांता एलुमिनियम प्लांट के बाहर लोग प्रदर्शन कर रहे थे। आसपास के इलाके के रहने वाले प्रदर्शनकारी प्लांट में नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। 

घंटों तक चले प्रदर्शन के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारी जब उग्र हो गए तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज और भगदड़ में फंस कर दो लोगों की जान चली गई। मरने वालों में एक प्रदर्शनकारी था और दूसरा प्लांट का सुरक्षाकर्मी।

मजदूरों की मांग थी कि प्लांट में स्थानीय लोगों को नौकरी दी जाए। उन्होंने प्लांट के भीतर घुसने की कोशिश की जिसका सुरक्षाकर्मियों ने विरोध किया। एक सुरक्षाकर्मी और एक अन्य की झड़प में मौत हो गई।

झड़प की खबर लगते ही आसपास के गांववाले इकट्ठा हो गए। प्रदर्शनकारियों ने प्लांट के कुछ कमरों में आग भी लगा दी। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि हमें रोजगार और दूसरी सुविधाएं दी जाएं। हमारे बच्चों को उन स्कूलों में प्रवेश दिया जाए, जो कंपनी के द्वारा चलाए जा रहे हैं, युवाओं को प्लांट में रोजगार दिया जाए।

ओडिशा भाजपा इकाई ने वेदांता के सुरक्षाकर्मियों द्वारा मजदूरों पर हमला किए जाने की घटना पर दुख जताया। भाजपा ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने बेगुनाह मजदूरों पर हमला किया और इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

Latest India News