Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू में आर्मी कैंप के बाहर...

जम्मू में आर्मी कैंप के बाहर 2 संदिग्ध जासूस गिरफ्तार, जुड़े पाकिस्तानी तार

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के शक में मंगलवार को 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों शख्स जम्मू में एक सैन्य शिविर के बाहर तस्वीरें ले रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 May 2019, 7:02:56 IST

जम्मू: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के शक में मंगलवार को 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों शख्स जम्मू में एक सैन्य शिविर के बाहर तस्वीरें ले रहे थे और वीडियो बना रहे थे। हालांकि ऐसा करते हुए वे सेना के एक गश्ती दल की नजरों से नहीं बच सके और पकड़ में आ गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों गिरफ्तार होने से कुछ ही घंटों पहले तक पाकिस्तान के कुछ लोगों के संपर्क में थे और उन्होंने पाकिस्तानियों के साथ कुछ वीडियो भी साझा किया था।

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध जासूसों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि रतनुचक सैन्य स्टेशन के पास परमंडल मोड़ पर सेना के एक गश्त दल ने दोनों की संदिग्ध गतिविधियां देखी। इसके बाद गश्ती दल ने दोनों पर नजर बनाए रखा और बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से एक संदिग्ध कठुआ का जबकि दूसरा डोडा का रहने वाला है। 

अधिकारियों ने बताया कि दोनों को सैन्य शिविर और उसके आसपास तस्वीरें लेते देखा गया। उन्होंने बताया कि वे दोनों सैन्य अड्डे का वीडियो भी बना रहे थे। ऐसा करते देख उन्हें पूछताछ के लिए तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल फोन की जांच करने पर यह पता चला कि दोनों पाकिस्तान में कुछ लोगों के नियमित संपर्क में थे और उन्होंने गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले उनके साथ कुछ वीडियो भी साझा किया था। सूत्रों के मुताबिक, दोनों जासूस पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के संपर्क में थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन