A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर हो गए।

Kulgam Encounter, Kulgam Encounter Terrorists Killed, Terrorists Killed in Encounter- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर हो गए।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है और इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया था। खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई।

कुलगाम में 5 दिन के अंदर ढेर हुए 4 आतंकी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलगाम में एहतियातन मोबाईल इंटरनेट को भी सस्पेंड कर दिया गया ह। बता दं कि हाल के दिनों में आतंकवादियों ने जहां सुरक्षाबलों पर हमले तेज कर दिए हैं, वहीं सिक्यॉरिटी फोर्सेज ने भी कई आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले 25 मई को कुलगाम जिले में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया था। इस तरह देखा जाए तो इस जिले में 5 दिनों के अंदर 4 आतंकियों को मार गिराने में सुरक्षाबलों ने कामयाबी पाई है। वहीं, 24 मई को जम्मू-कश्मीर के ही बडगाम जिले से 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। 

पुलवामा में थी बड़े हमले की तैयारी
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक बहुत बड़ी साजिश को सटीक खुफिया सूचना मिलने के बाद नाकाम कर दिया था। आतंकियों ने पुलवामा पार्ट-2 की तैयारी करते हुए 50 किलो विस्फोटक से भरी सैंट्रो कार हाइवे पर दौड़ा दी थी, जिसके निशाने पर 20 गाड़ियों में सवार सीआरपीएफ के 400 जवान थे। सीआरपीएफ की गाड़ियों का ये काफिला 28 मई की सुबह श्रीनगर से जम्मू के लिए जाने वाला था। हालांकि मुस्तैदी दिखाते हुए कार को बरामद कर लिया गया था और बम को नष्ट कर दिया गया।

Latest India News