A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संयुक्त राष्ट्र में आतंक के खिलाफ भारत को बड़ी कामयाबी, हाफिज सईद की अपील हुई खारिज

संयुक्त राष्ट्र में आतंक के खिलाफ भारत को बड़ी कामयाबी, हाफिज सईद की अपील हुई खारिज

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाफिज सईद की अपील के खिलाफ भारत ने विरोध किया था, भारत के अलावा फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन ने भी हाफिज सईद की अपील का विरोध किया, हालांकि पाकिस्तान की तरफ से कोई विरोध नहीं किया गया

UN rejects Hafiz Saeed's plea for removal from list of banned terrorists says Government sources - India TV Hindi UN rejects Hafiz Saeed's plea for removal from list of banned terrorists says Government sources 

नई दिल्ली। पाकिस्तान में स्थित आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र की तरफ से प्रतिबंध को लेकर भारत की कोशिशों को बड़ी कामयाबी मिली है। संयुक्त राष्ट्र ने मुंबई में हुए 26/11 हमले के मास्टरमाइंड जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की अपील खारिज कर दी है। हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में खुद को प्रतिबंध व्यवस्था से हटाए जाने को लेकर अपील की थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाफिज सईद की अपील के खिलाफ भारत ने विरोध किया था, भारत के अलावा फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन ने भी हाफिज सईद की अपील का विरोध किया, हालांकि पाकिस्तान की तरफ से कोई विरोध नहीं किया गया। लेकिन इसके बावजूद भारत को मिले समर्थन को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज सईद की अपील को खारिज कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज सईद से कहा कि पाबंदी जारी रखने की खातिर एक ‘‘तार्किक और विश्वसनीय आधार’’ साबित करने के लिए पर्याप्त सूचनाएं हैं, ऐसे में उसकी अपील खारिज की जाती है।

Latest India News